बिना मास्क बाइक पर घूमना 8 लोगों को पड़ा महंगा, जानिए DC ऊना ने क्या दी सजा

Tuesday, May 05, 2020 - 10:39 PM (IST)

गगरेट/हरोली (ब्यूरो): कोरोना वायरस का कोई नया मामला न आने के बाद ग्रीन जोन की और बढ़ रहे जिला ऊना में सोशल डिस्टैंसिंग के साथ-साथ मास्क का प्रयोग आवश्यक बनाने के लिए जिला प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। डीसी संदीप कुमार ने मंगलवार को घालूवाल, सलोह, पंजावर व गगरेट बाजार का निरीक्षण किया। इस दौरान डीसी ने मास्क का प्रयोग किए बगैर घरों से बाइक पर बाहर निकले 8 लोगों को गगरेट के क्वारंटाइन सैंटर में भेज दिया है, जहां उन्हें अब 14 दिनों बिताने पड़ेंगे।

गगरेट में सब्जी विक्रेता की दुकान सील

वहीं गगरेट में दुकानों के बाहर सामान सजाकर बैठे दुकानदारों का सामान भी डीसी ने दुकानों के अंदर करवाया जबकि एक सब्जी विक्रेता की सब्जी जब्त करने के साथ गगरेट में एक दुकान को सील किया। डीसी दे एसबीआई प्रबंधन को ग्राहकों को धूप में खड़ा न करने के लिए भी आगाह किया। इस दौरान डीसी ने कई दुकानदारों के मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप भी चैक की।

पंजावर में मास्क न लगाने पर दुकानदार को लताड़

इसके बाद डीसी संदीप कुमार जैसे ही मुख्य मार्ग के गांव भदसाली पहुंचे तो उन्होंने मिठाई की दुकान में खड़े एक ग्राहक को बिना मास्क के देखा। तभी उन्होंने अपनी गाड़ी रुकवाते हुए उस ग्राहक को मुंह पर मास्क लगाने के लिए कहा। इसी तरह डीसी जब पंजावर पहुंचे तो उन्होंने एक दुकानदार को बिना मास्क के देखा, जिस पर उन्होंने दुकानदार को लताड़ लगाई और उसे तत्काल अपनी दुकान बंद करने के निर्देश दिए।

रेट लिस्ट न होने पर बंद करवाया शराब का ठेका

इसके बाद जब डीसी उसी मार्ग पर आगे बढ़े तो मुख्य मार्ग पर स्थित शराब के ठेके के बाहर रेट लिस्ट न होने के कारण मौके पर मौजूद कर्मचारी को ठेका तत्काल बंद करने के आदेश दिए। डीसी ने कहा कि जो कोई भी कानून नियमों की अवहेलना करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Vijay