हिमाचल में कोरोना से 8 लोगों की मौत, 332 नए पॉजिटिव केस

punjabkesari.in Saturday, Sep 26, 2020 - 11:53 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है। यहां एक के बाद एक लोगों की कोरोना से मौत हो रही है। शनिवार को कोरोना से फिर 8 लोगों की मौत हुई है। इनमें 3 की मौत टांडा व कोविड अस्पताल धर्मशाला, 3 की आईजीएमसी, एक की नेरचौक मेडिकल कॉलेज मंडी व सोलन जिला के एक व्यक्ति ने आईजीएमसी ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया। आईजीएमसी में सुंदरनगर के रहने वाले 70 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुइ है। व्यक्ति को पिछले कल आईजीएमसी लाया गया था। व्यक्ति की रिपोर्ट सुंदरनगर में ही पहले पॉजिटिव आई थी। आईजीएमसी में दूसरी मौत सिरमौर जिला की 60 वर्षीय महिला की हुई है। महिला को नाहन से रैफर किया गया था। महिला को जब तक आईजीएमसी पहुंचाया गया तब तक वह दम तोड़ चुकी थी। आईजीएमसी में ही पंडोह मंडी की रहने वाली एक महिला की भी मौत हुई है। महिला को सुबह 9 बजे अस्पताल लाया गया था लेकिन इसी बीच उसकी मौत हो गई है।

इसके अलावा डॉ. राजेंद्र प्रसाद मैडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा तथा कोविड अस्पताल धर्मशाला में हुई मौत मामले में 1 मरीज जिला कांगड़ा जबकि 2 मरीज जिला ऊना से हैं। कांगड़ा के दौलतपुर के 70 वर्षीय बुजुर्ग की टीएमसी में मौत हुई है। उक्त बुजुर्ग को तबीयत खराब होने पर शनिवार सुबह ही टांडा में लाया गया था। बुजुर्ग विभिन्न गंभीर बीमारियों से भी ग्रस्त था। ऊना जिला के मंधवाड़ा से टांडा रैफर की गई 45 वर्षीय महिला को 21 सितम्बर को टांडा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। महिला बुखार, पीलिया तथा अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थी। ऊना जिला के ही अम्ब तहसील के अंतर्गत घनारी गांव की 60 वर्षीय महिला को धर्मशाला अस्पताल में 25 सितम्बर को भर्ती करवाया गया था। महिला को सांस लेने में तकलीफ थी। उक्त तीनों ही मरीजों की शनिवार सुबह मौत हो गई।

मंडी जिला में नेरचौक मेडिकल कॉलेज में बिजनी के रहने वाले 66 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है। उक्त व्यक्ति को मंडी जोनल अस्पताल से रैफर किया गया था जो शुगर और बीपी रोग से ग्रस्त था। सोलन जिला में 63 वर्षीय व्यक्ति अर्की का रहने वाला था और इसे अर्की से 25 सिम्तम्बर को ईएसआई अस्पताल काठा रैफर किया गया था। व्यक्ति की हालत को देखते हुए इसे शनिवार सुबह आईजीएमसी शिमला रैफर किया गया था लेकिन इस व्यक्ति ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

शनिवार को प्रदेश में रोहड़ू के विधायक मोहन लाल ब्राक्टा व भाजपा मंडल अध्यक्ष बलदेव रांटा सहित 332 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। जानकारी के अनुसार सोलन में 77, कांगड़ा में 55, शिमला में 49, मंडी में 42, सिरमौर में 25, बिलासपुर व ऊना में 21-21, कुल्लू में 13, चम्बा में 11, लाहौल-स्पीति में 9 हमीरपुर में 7 व किन्नौर में 2 मामले सामने आए हैं। वहीं आज प्रदेश में मंडी जिला के सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश जम्वाल सहित 182 लोग ठीक हुए हैं। इनमें सबसे अधिक मंडी के 93, ऊना के 26, कांगड़ा के 24, बिलासपुर के 14, कुल्लू के 12, हमीरपुर के 8 व चम्बा के 5 लोग शामिल हैं। प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 14011 पहुंच गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News