फर्जीवाड़ा कर पुलिस में भर्ती हुए 8 जवान गिरफ्तार, अब कोर्ट में होंगे पेश

Tuesday, Feb 04, 2020 - 10:02 PM (IST)

पालमपुर/भवारना (भृगु/अतुल): कथित फर्जीवाड़ा कर पुलिस में भर्ती हुए 8 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारियां पालमपुर तथा भवारना पुलिस थाना के अंतर्गत की गई हैं। पुलिस ने इस संदर्भ में 9 लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी से नौकरी पाने के आरोप में मामला दर्ज किया था। 17 जनवरी को पुलिस ने पालमपुर, भवारना तथा धर्मशाला पुलिस थाना के अंतर्गत 3 अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की थीं। इसके पश्चात अब मंगलवार को पुलिस ने ये गिरफ्तारियां की हैं।

6 गिरफ्तारियां भवारना थाना के अंतर्गत की गई हैं जबकि 2 गिरफ्तारियां पालमपुर थाना के अंतर्गत हुई हैं। भवारना थाना के अंतर्गत गिरफ्तार सभी 6 लोग इस समय आईआरबी जंगलबैरी पुलिस बटालियन में कांस्टेबल के पद पर नौकरी कर रहे हैं। इन लोगों के मोबाइल फोन और कुछ और सामान पुलिस ने कब्जे में लिया है। मोबाइल फोन को फोरैंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। उससे पता चलेगा कि ये लोग कभी मुख्य सरगना के सम्पर्क में थे या नहीं। इन सबको बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

बता दें कि 11 अगस्त, 2019 को पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा से पूर्व एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया था जिसके पश्चात पुलिस ने इस प्रकरण में अब तक 34 लोगों को गिरफ्तार किया है। 3 जनवरी, 2020 को मुख्य आरोपी बताए जा रहे विक्रम चौधरी की गिरफ्तारी के पश्चात पूछताछ में हुए खुलासे में पूर्व में भी पुलिस भर्ती के दौरान इसी तरह फर्जीवाड़े से भर्तियां करवाने का मामला सामने आया था। ये भर्तियां 2012, 2015 तथा 2017 में हुई थीं। मुख्य आरोपी द्वारा बताए गए नामों के पश्चात पुलिस ने 9 आरोपियों जो सभी पुलिस में कार्यरत हैं, उनके विरुद्ध मामले दर्ज किए थे। अब इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तारियां भी की हैं।

डीएसपी एवं एसआईटी प्रमुख डॉ. अमित शर्मा ने बताया कि पुलिस ने भवारना थाना के अंतर्गत 6 आरोपियों में रिकी चौधरी निवासी सिहाल, संपत निवासी सिहाल, रवि निवासी लुधियाड़, मनजीत निवासी लुधियाड़, मुकेश निवासी लुधियाड़ व अमरजीत निवासी फारियां शामिल हैं जबकि पालमपुर थाना के अंतर्गत विनोद निवासी फारियां तथा संदीप निवासी सरोला को गिरफ्तार किया गया है।

Vijay