नगरोटा अस्पताल की RKS का 79.99 लाख का बजट पारित

Saturday, Oct 24, 2020 - 07:12 PM (IST)

नगरोटा बगवां (बिशन): नागरिक अस्पताल नगरोटा बगवां की रोगी कल्याण समिति की वार्षिक बैठक शनिवार को उप मंडल अधिकारी (नागरिक) शशिपाल नेगी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इसमें नगरोटा बगवां के विधायक अरुण मेहरा विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक में सदस्यों की सहमती से वित् वर्ष 2020-21 के लिए प्रस्तावित विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन हेतु 79 लाख 99 हजार का बजट पारित किया गया। बैठक में खंड चिकित्सा अधिकारी सुशील शर्मा ने सभी मदों को विस्तारपूर्वक सदस्यों के समक्ष प्रस्तुत किया।

बैठक में मुख्य द्वार पर 5 लाख रुपए की लागत से पर्ची काऊंटर स्थापित करने, करीब 10 लाख की लागत से आधुनिक लैब स्थापित करने, अन्य मशीनरी हेतु 12 लाख, अस्पताल के सौन्द्रीयकर्ण हेतु 5 लाख, फर्नीचर के लिए 2 लाख, शुद्ध पानी हेतु वाटर फिल्टर लगाने के लिए डेढ़ लाख, डायग्नोस्टिक सर्विसिज के लिए 9 लाख 40 हजार, हॉट एंड कोल्ड के लिए डेढ़ लाख, ऑफिस खर्च के लिए 2 लाख, मशीनों के रख रखाव के लिए 1 लाख, विभिन्न योजनायों में दवाइयों हेतु अढ़ाई लाख, स्टेशनरी हेतु 5 लाख, कम्प्यूटर के रखरखाव हेतु 50 हजार व बायो मेडिकल वेस्ट हेतु 10.25 लाख रुपए का प्रावधान किया गया।

बैठक में विधायक अरुण मेहरा (कूका) ने अस्पताल में सोलर लाइट्स की अति शीघ्र व्यवस्था करने के निर्देश दिए व बंद पड़ी लाइट को भी चुस्त-दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल के बाहर 2 अलग शौचालय की व्ययस्था की जाएगी।

Vijay