72 घंटे में पुलिस ने सुलझाया ''यह'' ब्लाइंड केस, 8 गिरफ्तार

Thursday, Feb 23, 2017 - 11:34 AM (IST)

शिमला (विकास शर्मा): शिमला पुलिस ने 72 घंटे के भीतर चोरी के ब्लाइंड केस को सुलझा दिया है। मल्याणा स्थित राज्य बिजली बोर्ड के स्टोर से 20 फरवरी की रात को चोरी करने वाले सभी 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से चोरों को पकड़ने के लिए चलाए गए अभियान के तहत बुधवार रात को सफलता हासिल की। पुलिस ने सभी 8 आरोपियों को चोरी के सामान और वाहनों के साथ पकड़ा है। बताया जा रहा है कि सभी आरोपी मंडी जिला के भ्यूली गांव के रहने वाले हैं।


क्या था मामला
20 फरवरी की रात को चोरों का गिरोह मल्याणा स्थित बिजली बोर्ड के स्टोर के पास पहुंचा था। चोरों ने वहां तैनात चौकीदार को रस्सियों से बांध दिया। इसके बाद चोर स्टोर से तांबा चुराकर भाग निकले। 8 चोरों के गिरोह ने इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। बिजली बोर्ड के स्टोर से 38 क्विंटल तांबे की चोरी की गई थी। चोरी की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सभी रूटों के सीसीटीवी भी खंगाले थे और न्यू शिमला थाना बीसीएस में लगे सीसीटीवी में चोरों की गाड़ियां करीब 3.45 बजे कैद हुई थीं, लेकिन शोघी बैरियर की सीसीटीवी में ये गाड़ियां कैद नहीं हुई। ऐसे में पुलिस को बदमाशों का टूटू-नालागढ़ रोड से फरार होने का शक जताया था। 


मिल गया चोरी का सामान
इस बीच एसपी शिमला डीडब्ल्यू नेगी ने इस मामले को सुलझाने के लिए विशेष टीम का गठन किया था और उसे तीन दिन में ही सफलता मिल गई। पुलिस के मुताबिक इन चोरों से पुलिस ने दो पिकअप, एक टैंपो और एक बोलेरो जीप बरामद की है। इन चोरों के पास से पुलिस को चोरी की घटना में रिपोर्ट किए गए माल से ज्यादा सामान मिला है। वहीं एसपी ने इस मामले को सुलझाने पर एसएचओ ढल्ली और उनकी पूरी टीम को बधाई दी।