आस्थाः 70Km दंडवत होकर मां चिंतपूर्णी के दर्शनों को आया श्रद्धालु(video)

Thursday, Jul 19, 2018 - 01:37 PM (IST)

  ऊना : (सुरेन्द्र शर्मा): चिंतापूर्णी मां को हमेशा मुरादें पूरी करने वाली माता के रूप में माना जाता है विश्व विख्यात शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी की शक्ति अद्भुत है। जब भी कोई सच्चे मन के साथ माता की आराधना करता है तो मां उसका दामन खुशियों से भर देती है। असंख्य लोग ऐसे हैं जिनकी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और वह माता के दर लेटते हुए चले आते हैं। अनेक श्रद्धालु माता चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेकने के लिए पहुंचते हैं। कोई गाड़ियों में तो कोई पैदल तो कोई दंडवत करते हुए मां के दरबार पहुंचता है।

ऐसे भक्तों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है जो माता के दरबार में दंडवत करते हुए पहुंचते हैं। ऐसे ही एक श्रद्धालु ने माता चिंतपूर्णी मंदिर तक का करीब 70 किलोमीटर का लम्बा सफर दंडवत करते हुए पूरा करने का संकल्प लिया है। इसी संकल्प के तहत ऊना के जलग्रां के एक श्रद्धालु राजकुमार ने दंडवत करते हुए जो दर्शनों का संकल्प किया है उसे पूरा करने के लिए वह हर रोज 7 किलोमीटर का सफर तय कर रहा है।

बड़ी बात यह है कि उसके साथ उसके परिवार के सदस्य सडक़ पर झाडू लगाते हुए आगे बढ़ रहे हैं। ऐसी क्या मनोकामना की थी जो पूर्ण हुई है, जिसके बाद यह श्रद्धालु दंडवत होते हुए दर्शनों के लिए जा रहा है, यह तो खुलासा नहीं किया लेकिन इतना जरूर बताया कि जो मनोकामना मानी थी वह जरूर पूरी हुई है। ऐसे में वह अपने संकल्प को पूरा कर रहा है।

होशियारपुर (पंजाब) के एक ऐसे ही श्रद्धालु ने यह तो नहीं बताया कि उसकी क्या मांग पूरी हुई है लेकिन दंडवत करते हुए माता के दर्शन करने की जो इच्छा रखी थी उसे वह पूरा कर रहा है। हर रोज असंख्य लोग ऐसे चिंतपूर्णी मंदिर में पहुंच रहे हैं। मंदिर अधिकारी अवनीश शर्मा मानते हैं कि अनेक श्रद्धालु ऐसे ही इस शक्तिपीठ मां छिन्नमस्तिका धाम चिंतपूर्णी में पहुंच रहे हैं। 

kirti