रोजगार पर्व में 3 हजार युवाओं ने दिया साक्षात्कार, बिलासपुर के 700 बेरोजगारों को मिला रोजगार

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 07:08 PM (IST)

बिलासपुर (विशाल): चेतना संस्था द्वारा सेफएजुकेट के सहयोग से शनिवार को बिलासपुर काॅलेज के प्रांगण में आयोजित रोजगार पर्व में जिले के 700 युवाओं को रोजगार मिला। विभिन्न कंपनियों द्वारा करीब 400 युवाओं को मौके पर ही नौकरी हेतु नियुक्ति पत्र दे दिए गए जबकि 300 से अधिक अन्य युवाओं को संबंधित कंपनियों ने मुख्य कार्यालय में नियुक्ति पत्र देने की बात कही है। उन्हें यह नियुक्ति पत्र सप्ताह भर में मिल जाएंगे। यह रोजगार पर्व बिलासपुर के युवाओं के लिए रोजगार का बेहतरीन मौका लेकर आया। रोजगार पर्व के संयोजक हरीश नड्डा का कहना है कि यह रोजगार पर्व अब बड़े पर्व का रूप लेगा तथा इसे हर वर्ष किया जाएगा। विधायक सुभाष ठाकुर ने हरीश नड्डा की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने मैगा रोजगार पर्व के माध्यम से बिलासपुर के युवाओं के लिए रोजगार हेतु सकारात्मक प्रयास किया है। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान, नगर परिषद अध्यक्ष कमलेंद्र कश्यप, जिलाधीश पंकज राय, एसपी एसआर राणा, सेफएजुकेट के महाप्रबंधक कृष्णकांत शर्मा, स्वयंसेवी सागर मेहता, नंद प्रकाश वोहरा और अन्य गण्यमान्य लोग भी उपस्थित थे।
PunjabKesari, Rojgar Parv Image

बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना, कांगड़ा और मंडी के युवा भी पहुंचे
रोजगार पर्व में जहां अपेक्षा से अधिक कंपनियां जिले के युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने पहुंची वहीं इस पर्व में साक्षात्कार देने के लिए युवा भी हजारों की संख्या में उमड़ आए। इस दौरान 80 छोटी बड़ी कंपनियों के आने की बात कही जा रही थी लेकिन रोजगार पर्व जब शुरू हुआ तो 110 कंपनियां इस रोजगार पर्व में साक्षात्कार लेने के लिए पहुंच चुकी थीं। साक्षात्कार हेतु करीब 2500 युवाओं ने ऑनलाइन पंजीकरण करवाया था जबकि सुबह 9 बजे ही करीब 3 हजार युवा काॅलेज मैदान में पहुंच चुके थे। हालांकि यह रोजगार पर्व सिर्फ बिलासपुर जिले के युवाओं के लिए ही आयोजित किया गया था लेकिन यहां साक्षात्कार देने हमीरपुर, ऊना, कांगड़ा, मंडी जिलों से भी युवा पहुंच गए। आयोजकों ने उन्हें भी निराश नहीं किया व उन्हें भी साक्षात्कार देने का मौका दिया गया। 

तय समय से 2 घंटे देर तक चला रोजगार पर्व
हालांकि इस रोजगार पर्व का समय सुबह 9 से शाम 6 बजे तक का तय किया गया था लेकिन युवाओं की इतनी भीड़ उमड़ी कि यह निर्णय लिया गया कि जब तक सभी आए हुए युवाओं का साक्षात्कार न हो जाए रोजगार पर्व चलता रहेगा। साक्षात्कार रात 8 बजे तक चलता रहा। 
PunjabKesari, Rojgar Parv Image

मंत्री विक्रम ठाकुर ने किया रोजगार पर्व का शुभारंभ 
रोजगार पर्व का शुभारंभ उद्योग, परिवहन, श्रम एवं रोजगार मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ने मुख्यातिथि के रूप में दीप प्रज्वलित कर किया। विशेष ओलिम्पिक भारत की राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ. मल्लिका नड्डा भी इस रोजगार पर्व पर विशिष्ट अतिथि रहीं। उनके साथ मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, सदर विधायक सुभाष ठाकुर, झंडूता विधायक जीत राम कटवाल, राज्य आपदा प्रबंधन बोर्ड के अध्यक्ष रणधीर शर्मा, कौशल विकास निगम के प्रदेश समन्वयक नवीन शर्मा भी विशेष रूप से रोजगार पर्व में पहुंचे।

हिमाचल में 4 वर्षों में करोड़ों रुपए का हुआ निवेश
मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार हिमाचल में उद्योगों के लिए बहुत ही उपयुक्त एवं सुविधाजनक व्यवस्था उपलब्ध करवा रही है। निवेशक इस उद्योगमित्र माहौल का लाभ उठाएं और प्रदेश के अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाएं। उन्होंने बताया कि साढ़े 4 वर्षों के दौरान प्रदेश सरकार के ग्लोबल इन्वैस्टर मीट, फर्स्ट ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी और सैकेंड ग्राऊंड ब्रेकिंग सैरेमनी के तहत किए गए प्रयासों से प्रदेश में हजारों करोड़ों रुपए का निवेश हुआ है। इन प्रयासों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रदेश सरकार की पीठ थपथपाई है। मैगा रोजगार पर्व के आयोजन की सराहना करते हुए उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ने कहा कि चेतना संस्था और हरीश नड्डा ने हिमाचल के युवाओं की आवश्यकता को समझते हुए यह बहुत बड़ी पहल की है। उन्होंने कहा कि रोजगार पर्व में आए कंपनियों के अधिकारी युवाओं का सही मार्गदर्शन करें और उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार दें। 

युवाओं के लिए वरदान रहा रोजगार पर्व : राजेंद्र गर्ग
खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने कहा कि वर्तमान समय स्पर्धा का समय है तथा इस रोजगार पर्व में बिलासपुर के युवाओं को रोजगार पाने व बाहर निकलने का एक मौका प्रदान किया है। निश्चय ही यह रोजगार पर्व बिलासपुर के युवाओं के लिए वरदान की तरह है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News