सरकार ने दी मंजूरी, स्टीलबर्ड कंपनी के मालिक सहित 7 लोग मेदांता अस्पताल शिफ्ट

Saturday, Apr 04, 2020 - 08:58 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): झाड़माजरी स्थित स्टीलबर्ड कंपनी के मालिक सहित 7 लोगों को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट कर दिया है। कंपनी ने शुक्रवार को कंपनी के मालिक सहित 7 लोगों को मेदांता अस्पताल ले जाने की अनुमति मांगी थी। प्रदेश सरकार ने उन्हें शुक्रवार रात को ही अनुमति प्रदान कर दी थी। अनुमति मिलते ही मेदांता अस्पताल की एम्बुलैंस ही उन्हें लेने के लिए बद्दी पहुंच गई थी, जिसमें वे देर रात मेदांता अस्पताल को निकल गए। कोरोना से पीजीआई में वीरवार को महिला की मौत के बाद शुक्रवार को इन सभी को बद्दी के ईएसआई काठा अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया था, जहां पर उनके सैंपल लेकर जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे गए हैं। हालांकि रिपोर्ट का इंतजार है।

इनमें अधिकांश की उम्र 70 वर्ष से अधिक है। इसके कारण उन्हें बार-बार ईएसआई अस्पताल की सीढिय़ां चढऩे व उतरने में परेशानी हो रही थी। यही कारण है कि कंपनी प्रबंधन ने उन्हें मेदांता अस्पताल शिफ्ट करना ही उचित समझा लेकिन सरकार की अनुमति के बिना यह सम्भव नहीं था। कंपनी ने इसके लिए सरकार से आग्रह किया और सरकार ने अनुमति प्रदान कर दी। बताया जा रहा है कि मेदांता अस्पताल में उन्हें अलग-अलग कमरों में क्वारंटाइन किया गया है और सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

विदित रहे कि कंपनी के मालिक सुभाष कपूर (74), उनकी पत्नी ललिता कपूर (70), कंपनी के डायरैक्टर पीएल ढल (76), उनकी पत्नी मृतक स्नेहलता (70), केएल ढल व उनकी पत्नी चंचल ढल तथा शुक्ला सहगल (75) 15 मार्च को दिल्ली से बद्दी आए थे। वे सभी कंपनी के गैस्ट हाऊस में ठहरे हुए थे। कोरोना से स्नेहलता की मौत होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कंपनी मालिक सुभाष कपूर, उनकी पत्नी ललिता कपूर, केएल ढल व उनकी पत्नी चंचल ढल, शुक्ला सहगल (75), ड्राइवर राम व सुरक्षा गार्ड ज्ञान को ईएसआई अस्पताल में क्वारंटाइन कर दिया जबकि मृतक महिला का पति पीएल ढल पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती था, जिसकी रिपोर्ट नैगेटिव आई है। 

एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने पुष्टि करते हुए बताया कि कंपनी ने सरकार से  इन 7 लोगों को मेदांता अस्पताल में ले जाने की अनुमति मांगी थी, जिसे मंजूरी मिलने के बाद ही वे एम्बुलैंस से मेदांता अस्पताल को चले गए।

Vijay