कोविड-19 : सलूणी की ये 7 पंचायतें सील, परिंदा भी नहीं मार सकता पर

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 10:08 PM (IST)

सलूणी (शक्ति): सलूणी उपमंडल में सील 7 पंचायतों में परिंदा भी पर नहीं मार सकता। पुलिस ने इन पंचायतों को जाने वाली सलूणी-लंगेरा, सलूणी-ज्वाला व सलूणी-कंधवारा भड़ेला सड़क पर चकोली व सुखधार में बैरियर लगाकर इन्हें वाहनों के लिए पूरी तरह बंद कर दिया है। सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी है। पिछले 2 दिनों से इन पंचायतों को जाने वाली सड़कें सुनसान पड़ी हैं। इन पंचायतों में प्रशासन की अनुमति के बिना कोई भी वाहन नहीं जा सकता है। हालांकि बीमार व्यक्ति को उपचार करवाने के लिए जाने दिया जा रहा है।

4 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के बाद सील की पंचायतें

इन पंचायतों के बाजारों संघाणी, जसोह, भांदल, जुवांस, किहार, मैडा, डियूर व हलूरी को पूरी तरह बंद किया गया है। सील की गई पंचायतों में राशन तक प्रशासन ही उपलब्ध करवाएगा। पुलिस के अधिकारी इन पंचायतों में दौरा कर व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं, वहीं सड़कों पर चकोली व सुखधार में बैरियर पर दिन-रात पुलिस तैनात है। चुराह उपमंडल में दिल्ली निजामुद्दीन मरकज में धार्मिक समारोह में शरीक होने के बाद वापस आए तब्लीगीजमात के 4 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के चलते चुराह उपमंडल के साथ लगती उपमंडल सलूणी की 7 पंचायतों को एहतियात तौर पर प्रशासन ने सील किया है। हालांकि सलूणी उपमंडल में अभी तक कोरोना संक्रमित एक भी मामला सामने नहीं आया है।

28 लोगों को क्वारंटाइन केंद्र में रखा

उपमंडल सलूणी के 28 लोगों जो बाहरी जिलों से वापस आए हैं या फिर दिल्ली सहित अन्य राज्यों में गए थे जिन्हें प्रशासन ने क्वारंटाइन केंद्र में 14 दिनों के लिए रखा है, के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 2 लोगों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। डीएसपी सलूणी रामकर्ण राणा ने बताया कि पुलिस ने उपमंडल की 7 पंचायतों को जाने वाली सड़कों पर बैरियर लगाकर इन्हें वाहनों के लिए बंद कर दिया है, साथ ही पुलिस दिन-रात गश्त कर रही है। सरकार के आगामी आदेशों तक इन पंचायतों में कोई भी वाहन नहीं जा सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News