कंडाघाट स्कूल के अध्यापक सहित 7 और लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

Tuesday, Nov 10, 2020 - 05:59 PM (IST)

कंडाघाट (नरेश पाल): सोलन जिला में मंगलवार को कोरोना के 7 नए मामले सामने आए हैं। इनमें राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कंडाघाट में कॉमर्स विषय पढ़ाने वाला अध्यापक भी शामिल है। उक्त अध्यापक के कोरोना पॉजिटिव आने से स्कूल सहित क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। अध्यापक के पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्कूल प्रशासन द्वारा एहतियातन स्कूल को एक हफ्ते तक के लिए बन्द कर दिया गया है जबकि स्थानीय प्रशासन द्वारा उक्त अध्यापक के सम्पर्क में आने वाले अध्यापकों व बच्चों की लिस्ट तैयार की जा रही है ताकि इन सभी के जल्द से जल्द टैस्ट किए जाएं।

बता दें कि मंगलवार दोपहर 3 बजे इस स्कूल में कॉमर्स के अध्यापक की तबीयत खराब हुई, जिसके बाद उक्त अध्यापक ने स्कूल की प्रिंसीपल से सिविल अस्पताल कंडाघाट में अपने आप को चैकअप करवाने की मंजूरी ली। इसके बाद सिविल अस्पताल कंडाघाट में डॉक्टरों द्वारा उक्त अध्यापक का रैपिड एंटीजन टैस्ट किया गया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जैसे ही इसकी सूचना उक्त अध्यापक द्वारा स्कूल प्रिंसीपल को दी गई वैसे ही उन्होंने डिप्टी डायरैक्टर से इस संबंध में बात की, जिसके बाद स्कूल प्रशासन द्वारा स्कूल को एक हफ्ते के लिए बन्द कर दिया गया।जबसे प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में स्कूल खोले गए हैं तब से इस स्कूल में 11वीं व 12वीं कक्षा के करीब 15 बच्चे ही स्कूल आ रहे थे। स्कूल आ रहे बच्चों को स्कूल की प्रिंसीपल द्वारा एक हफ्ते तक स्कूल बंद रहने को लेकर जानकरी दे दी गई है।

एसडीएम डॉ. संजीव धीमान ने बताया कि स्कूल के एक अध्यापक के पॉजिटिव आने के बाद उसके सम्पर्क में आने वाले अन्य स्टाफ व बच्चों की लिस्ट तैयार की जा रही है ताकि इन सभी के टैस्ट किए जा सकें व पूरे स्कूल को कल सैनिटाइज किया जाएगा। सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉ. पीएस नंदा ने बताया कि सिविल अस्पताल कंडाघाट में मंगलवार को कोविड-19 के मद्देनजर डॉक्टरों की टीम द्वारा 44 लोगो के रैपिड एंटीजन टैस्ट किए गए इनमें से 7 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इसमें एक सिविल अस्पताल कंडाघाट के स्टाफ की महिला कर्मचारी है जबकि एक हाथो गांव की महिला है। इसके इलावा साधुपुल के पास रहने वाले परिवार के 4 लोग व एक स्कूल का अध्यापक पॉजिटिव आया है। इन सब को होम आइसोलेट कर दिया गया है।

Vijay