पंजाब से हिमाचल में ऐसे घुस रहे थे 7 कश्मीरीे, पुलिस ने पकड़ कर क्वारंटाइन सैंटर भेजा

Friday, Apr 03, 2020 - 05:39 PM (IST)

डमटाल (ब्यूरो): डमटाल पुलिस थाना के तहत गांव कंदरोड़ी में पंजाब से प्रवेश कर रहे कश्मीरियों को हिमाचल बॉर्डर पर पंजाब पुलिस ने पकड़ लिया और उन्हें पठानकोट में क्वारंटाइन के लिए भेज दिया। शुक्रवार की सुबह कंदरोड़ी रेलवे पुलिस ने पठानकोट के चक्की बैंक रेलवे पुलिस को सूचना दी कि जम्मू-जालंधर रेलवे ट्रैक के रास्ते हिमाचल की सीमा में 7 कश्मीरी प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं। सूचना मिलते ही चक्की रेलवे पुलिस चौकी के प्रभारी पलविंदर सिंह, एएसआई अनिल कुमार, मीरथल रेलवे पुलिस चौकी प्रभारी हरजीत सिंह, हैड कांस्टेबल कुलदीप सिंह टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हिमाचल की सीमा में प्रवेश करने से पहले कंदरोड़ी में सातों कश्मीरियों को धर दबोचा।

पकड़े गए कश्मीरियों से पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वे सभी पंजाब के होशियारपुर में लकड़ी काटने का कार्य करते हैं और और किसी ठेकेदार के पास काम करते थे। देश में लगे कफ्र्यू के दौरान उनके पास कोई कामकाज नहीं रहा और ठेकेदार ने भी उन्हें भूखा मरने छोड़ दिया। उसके बाद वे सभी किसी गाड़ी में हिमाचल की सीमा मीलवां में शुक्रवार की सुबह उतरे और रेल मार्ग के जरिए जम्मू को जाने के लिए पैदल ही चलने लग पड़े।

रेलवे पुलिस चौकी चक्की बैंक के प्रभारी पलविंदर सिंह ने बताया कि कंदरोड़ी रेलवे पुलिस की सूचना के बाद 7 कश्मीरियों को पकड़ा गया है। सभी जम्मू के पुंछ क्षेत्र के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने सभी लोगों को पठानकोट के पूजा पैलेस में बनाए गए क्वारंटाइन सैंटर में भेजा जा रहा है। उन्हें वहां 14 दिनों के लिए रखा जाएगा।

 

Vijay