सिरमौर में कोरोना ने फिर बरपाया कहर, एक ही दिन में 7 लोगों की मौत

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 09:51 PM (IST)

नाहन (ब्यूरो): सिरमौर जिले में सोमवार को कोरोना संक्रमण ने फिर बड़ा कहर बरपाया है। एक ही दिन में जिला में संक्रमण से 7 लोगों की मौत हो हुई है। कोरोना काल में जिले में अब तक संक्रमण से कुल 134 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि मई माह की बात करें तो महज 17 दिनों में ही 68 लोग कोरोना से जिंदगी हार चुके हैं। जिले में प्रतिदिन संक्रमण से मौत के मामले लगातार चिंताएं बढ़ा रहे हैं। हालांकि बचाव को लेकर प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है।

जिला प्रशासन द्वारा जारी रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण से 50 से 78 आयु वर्ग के व्यक्तियों ने दम तोड़ा है। पांवटा साहिब के किशनपुरा की रहने वाली 54 वर्षीय महिला को 13 मई को नाहन के निजी अस्पताल में उपचार के भर्ती करवाया गया था। कोरोना संक्रमण की वजह से महिला ने सोमवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे दम तोड़ दिया। रामपुर माजरी से ताल्लुक रखने वाले 75 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति को भी कोरोना ने लील लिया। उक्त व्यक्ति को भी 11 मई को नाहन के ही निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

पांवटा साहिब के 72 वर्षीय व्यक्ति को 15 मई को नाहन मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था, जिसका सोमवार शाम करीब सवा 5 बजे उपचार के दौरान निधन हो गया। माजरा निवासी 78 वर्षीय महिला को 11 मई को डा. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में भर्ती करवाया गया था, जिसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इसके अलावा  कालाअंब के रामपुर क्षेत्र के 70 वर्षीय व्यक्ति को 12 मई को उपचार के लिए नाहन मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था, जहां सोमवार को उसने दम तोड़ दिया। पांवटा साहिब के बातापुल की 50 वर्षीय महिला को 16 मई को पांवटा साहिब सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। महिला ने शाम 4 बजे दम तोड़ दिया। इसके अलावा 78 वर्षीय व्यक्ति की भी दोपहर सवा एक बजे के करीब संक्रमण के चलते मौत हो गई। उक्त व्यक्ति 16 मई को पॉजीटिव पाया गया था। सभी 7 मृतकों का कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार कर दिया गया।

192 नए केस, 352 ने जीती कोरोना से जंग

रिपोर्ट के मुताबिक जिला में कुल 624 लोगों के सैंपलों की जांच की गई, जिसमें जिला के विभिन्न क्षेत्रों से 192 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गइ है जबकि राहत की यह रही है कि सोमवार को जिले में एक ही दिन में 352 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं, जिसके बाद एक्टिव केस की संख्या 2622 हो गई है।

सख्ती के साथ करें कोविड प्रोटोकॉल की पालना : डीसी

डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने सोमवार को जिले में कोरोना संक्रमण से 7 लोगों की मौत की पुष्टि की है। डीसी ने बताया कि जिला में पिछले 2 से 3 दिनों में पॉजिटिव मामलों की संख्या में थोड़ी कमी जरूर आई है। सोमवार को 192 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि कई दिनों से यह आंकड़ा काफी अधिक जा रहा था। डीसी ने बताया कि जिला में रिकवरी रेट भी कुछ दिनों से बेहतर आ रहा है, जिसके तहत सोमवार को भी 352 लोग संक्रमण से स्वस्थ हुए है। उन्होंने जिलावासियों से एक बार पुन: सख्ती के साथ कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने की अपील भी की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News