7 दिन बाद मनाली से छुड़ाई बंधक बनाई गई महिला

Friday, Nov 15, 2019 - 10:46 AM (IST)

गोहर (ख्याली राम): सराज की गाड़ागुशैणी से एक महिला को जबरन अगवा कर 7 दिनों तक कमरे में बंधक बनाकर रखने का मामला सामने आया है। पीड़िता के पति की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बंधक महिला को मनाली से एक किराए के कमरे से आरोपी के चंगुल से छुड़ाकर रिहा किया, जिसे पुलिस ने वीरवार को उपमंडलीय दंडाधिकारी सुरेंद्र मोहन की अदालत में पेश किया। जहां पीड़िता के बयान कलमबद्ध कर दंडाधिकारी ने पुलिस को आरोपी व्यक्ति के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करने और आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाने बारे आदेश दिए। 

जानकारी के अनुसार 11 नवम्बर को थाचाधार गाड़ागुशैणी ने उपमंडल दंडाधिकारी थुनाग के पास एक दरख्वास्त दी थी कि उसकी पत्नी को धियागी निवासी जबरन उठाकर कहीं ले गया है। जिस पर एस.डी.एम. थुनाग ने पुलिस को पीड़िता को तलाशने बारे आदेश जारी किए। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मनाली के एक किराए के कमरे से महिला को बरामद किया, जिसे दंडाधिकारी की अदालत में पेश कर पीड़िता के बयान कलमबद्ध करवाए।

उल्लेखनीय है कि 7 नवम्बर को आरोपी दिन-दिहाड़े महिला को अगवा कर जबरन गाड़ी में ले गया था, जिस बारे पीड़िता के पति ने बालीचौकी पुलिस चौकी में रिपोर्ट दर्ज करवाई, मगर उसमें कोई परिणाम न मिलने पर मामला एस.डी.एम. थुनाग के पास पहुंचा। पुलिस थाना प्रभारी ललित महंत ने बताया कि पीड़िता का मैडीकल करवाया जाएगा, जिसके बाद पुलिस द्वारा आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Ekta