कुल्लू में 69 हजार लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 04:16 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): 16 जनवरी से काेराेना वैक्सीनेशन का कार्य पूरे राष्ट्र में किया जा रहा है। जिला कुल्लू में 69 हजार के लगभग लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है जबकि लगभग 8 हजार लोगों को दूसरी डोज लग गई है। वहीं 61 हजार के लगभग वरिष्ठ नागरिकों का टीकाकरण किया गया है। जिला में 120 स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है, जिसमें सीएचसी, पीएचसी व सब हैल्थ सैंटर शामिल हैं।
PunjabKesari, Kullu Hospital Image

छवारा के बाशिंदाें काे 5 किलोमीटर दूर जाकर लगवाना पड़ा रहा टीका

वहीं न्यूल पंचायत के छवारा गांव में 45 साल के ऊपर के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। उन्हें टीकाकरण के लिए 5 किलोमीटर दूर न्यूल जाना पड़ता है। गांव में सड़क के अभाव के चलते गांव के बुजुर्ग व महिलाएं टीकाकरण के बाद जब भी अपने घर वापस जाते हैं तो कई लोगों को बुखार आता है। गांव में आयुर्वैदिक स्वास्थ्य केंद्र है जहां पर कोविड-19 वैक्सीन लागई जा सकती है ताकि लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। उन्होंने सरकार व प्रशासन से आग्रह किया है कि छवारा आयुर्वैदिक केंद्र में वैक्सीन लगाई जाए।

क्या बोले कार्यक्रम अधिकारी

वहीं कार्यक्रम अधिकारी अतुल ने कहा बुर्जुगों में काफी उत्साह भी दिख रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोग वैक्सीनेशन करवाएं। क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू सहित 120 स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण हो रहा है। उन्होंने लोगों से नजदीकी आशा वकर्रों से टीकाकरण की जानकारी हासिल करने की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News