6 हजार के बदले प्रशिक्षु डॉक्टरों को मैस में मिल रहा मरे कीड़ों का खाना

Tuesday, Oct 24, 2017 - 01:19 PM (IST)

चंबा: पंडित जवाहर लाल नेहरू मैडीकल कॉलेज एंड अस्पताल चंबा की हॉस्टल मैस में प्रशिक्षु डॉक्टरों को कीड़ों वाला खाना परोसा जा रहा है। खाने में कीड़े और मरी हुई मक्खियां निकल रही हैं। जिससे प्रशिक्षु चिकित्सक बीमार हो चुके हैं। यह आरोप हॉस्टल में रहने वाले प्रशिक्षु चिकित्सकों के अभिभावकों ने लगाए हैं। यहां जारी एक बयान में अभिभावकों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि मैडीकल कॉलेज की मैस में मिल रहे घटिया खाने की शिकायत वे मैस इंचार्ज, होस्टल वार्डन, चीफ वार्डन व नोडल ऑफिसर सहित अस्पताल की अथॉरिटी को कर चुके हैं लेकिन शिकायत के बावजूद आज दिन तक होस्टल की मैस के खाने में कोई सुधार नहीं हुआ है। 


मैस का खाना न खाने पर 6 हजार रुपए वसूले जा रहे
उन्होंने बताया कि हॉस्टल की मैस का खाना खाते ही कई प्रशिक्षु चिकित्सक बीमार हो चुके हैं, ऐसे में जब वे मैस में खाना नहीं खाना चाहते तो भी उनसे 6 हजार रुपए प्रतिमाह वसूला जा रहा है, जो कि उनके साथ सरासर अन्याय है। अभिभावकों के अनुसार हॉस्टल की मैस में परोसे जाने वाले खाने का भी कोई मैन्यू कार्ड नहीं है। अभिभावकों ने हॉस्टल मैस के संचालन का जिम्मा किसी जिम्मेदार व्यक्ति को सौंपने की मांग की है। 


6 माह का भुगतान एडवांस मांगा जा रहा 
अभिभावकों ने रोष जताते हुए कहा कि उनसे कालेज प्रशासन द्वारा हॉस्टल मैस का 6 माह का भुगतान एडवांस में मांगा जा रहा है जोकि 36 हजार तक बन रहा है। कॉलेज प्रशासन द्वारा इसके निर्देश 12 अक्तूबर को जारी किए गए हैं। अभिभावकों के अनुसार वे एक बार में इतना पैसा एक साथ नहीं दे सकते जबकि उनके बज्जों को हॉस्टल की मैस में घटिया खाना परोसा जा रहा है। 


राज्यपाल से भी की शिकायत
चंबा की हॉस्टल मैस में प्रशिक्षु डॉक्टरों को मिल रहे घटिया खाने की शिकायत अभिभावकों ने महामहिम राज्यपाल से भी की है। इसके अलावा इस शिकायत की कापी स्वास्थ्य निदेशालय को भी भेजी गई है ताकि हॉस्टल की मैस में मिल रहे घटिया खाने पर प्रतिबंध लग सके।