Fees जमा न होने पर स्कूल से निकाले 6 नौनिहाल, अभिभावक पहुंचे DC कांगड़ा के द्वार

Thursday, May 30, 2019 - 05:03 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): नूरपुर के एक प्राइवेट स्कूल ने 6 बच्चों को फीस जमा न होने पर स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, जिसकी शिकायत लेकर अभिभावक डी.सी. कांगड़ा से मिलने पहुंचे। बच्चे पहली व दूसरी कक्षा के हैं। जानकारी के मुताबिक उक्त अभिभावक अपने बच्चों के साथ सुबह लगभग 10 बजे डी.सी. कांगड़ा से मिलने डी.सी. ऑफिस पहुंचे। डी.सी. कांगड़ा को दी शिकायत में उक्त अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन पर बच्चों व उन्हें मानसिक रूप से प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है।

एडमिशन के समय कम ली फीस, दूसरे सैशन में बढ़ा दी 9 गुना

अभिभावकों के अनुसार जिस स्कूल में उनके बच्चे पढ़ते हैं, वहां पर वह ड्राइवर के रूप में सेवाएं दे रहे हैं। अभिभावकों में संजीव कुमार, संजू सिंह व प्रकाश आदि का कहना है कि जिस समय बच्चों को स्कूल में एडमिशन दी थी तो उस बच्चों की फीस 120 रुपए थी। उसके बाद स्कूल द्वारा दूसरे सैशन में फीस को 1060 रुपए कर दिया। अक्तूबर, 2018 तक हम सभी अभिभावकों ने बच्चों की फीस 1060 रुपए के हिसाब से दे दी परंतु उसके बाद स्कूल के प्रिंसीपल ने फीस लेने से मना कर दिया है।

2,380 रुपए के हिसाब से मांगी जा रही फीस

अभिभावकों के अनुसार अब प्रिंसीपल ने उन्हें अक्तूबर, 2018 से लेकर मार्च, 2019 तक 2,380 रुपए के हिसाब से फीस जमा करवाने के लिए कहा है। उनका कहना है कि मार्च महीने में प्रिंसीपल ने बच्चों का रिपोर्ट कार्ड भी नहीं दिया। उसके बाद उन्होंने नूरपुर एस.डी.एम. के सहयोग से रिपोर्ट कार्ड प्राप्त किए। अभिभावकों का कहना है कि वह फीस देने को तैयार हैं परंतु प्रिंसीपल मानने को तैयार नहीं है। अब प्रिंसीपल ने उनके बच्चों को स्कूल से निकाल दिया है। उधर, डी.सी. कांगड़ा संदीप कुमार ने कहा कि वह मामले को एक दिन के भीतर निपटा लेंगे।

Vijay