आरोपी को लेकर महाराष्ट्र से लौटे पुलिस के 6 कर्मचारी, होम क्वारंटाइन पर भेजे

Friday, Mar 27, 2020 - 10:35 PM (IST)

सोलन (अमित): सोलन पुलिस में तैनात 6 पुलिस कर्मचारियों को एहतियात के तौर पर होम क्वारंटाइन पर भेज दिया गया है। ये पुलिस कर्मचारी एक मामले के आरोपी को लेकर महाराष्ट्र गए थे और कुछ दिन पहले ही लौटे थे। पुलिस अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर इन पुलिस कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग में जांच करवाने के बाद क्वारंटाइन पर भेजा है। हालांकि पुलिस कर्मचारियों में कोरोना वायरस को लेकर कोई लक्षण नहीं पाए गए लेकिन विभाग के अधिकारी इस मामले को लेकर कोई रिस्क नहीं ले रहे हैं।

विभाग ने एहतियात के तौर पर उठाया कदम : एसपी

एएसपी शिव कुमार ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि जिला के सभी थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे दूसरे राज्यों से ड्यूटी देकर लौटने वाले कर्मचारियों की स्वास्थ्य विभाग में जांच करवाएं और एहतियात के तौर पर पुलिस कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन पर भेजा है। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर व राजस्थान से लौटे पुलिस कर्मचारियों को पहले ही होम क्वारंटाइन पर भेजा गया है। एहतियात के तौर पर विभाग यह कदम उठा रहा है।

हिमाचल लौटे 12 लोगों को नाके पर पकड़ा

दूसरी ओर कंडाघाट पुलिस ने बीती रात्रि एक माह बाद हिमाचल लौटे 12 लोगों जो टैम्पो ट्रैवलर से जा रहे थे, उनको शालाघाट में लगाए गए नाके के दौरान पकड़ा। पुलिस की पूछताछ में पाया गया कि ये लोग कई राज्यों में घूम-फिर कर अपने घर की तरफ जा रहे थे। इनमें अधिकतर लोग कंडाघाट उपमंडल के सायरी क्षेत्र से हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन सभी लोगों को किसान भवन कंडाघाट में बनाए गए क्वारंटाइन में रख लिया है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम में शामिल नोडल ऑफिसर डा. पीएस नंदा ने सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच की।

क्वारंटाइन किए लोगों में नहीं मिले लक्षण : एसडीएम

एसडीएम कंडाघाट डॉ. संजीव धीमान ने कहा कि किसान भवन में जिन लोगों को रात्रि को क्वारंटाइन किया गया है उनमें स्वास्थ्य जांच के बाद अभी किसी प्रकार के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं। इन सभी लोगों को होम क्वारंटाइन व घरों से बाहर न निकलने के निर्देश दे दिए गए हैं।

Vijay