हिंसक झड़प मामले में ट्रांसपोर्ट सोसायटी के 6 लोग गिरफ्तार, जांच अधिकारी बदले

Saturday, Sep 08, 2018 - 09:18 PM (IST)

गगरेट: औद्योगिक क्षेत्र गगरेट में स्थित ल्यूमिनस उद्योग की कामगार यूनियन व द न्यू विशाल हिमाचल गुड्स ट्रांसपोर्ट सोसायटी में हुई हिंसक झड़प के बाद हरकत में आई गगरेट पुलिस ने ट्रांसपोर्ट सोसायटी के 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन पर हिंसक झड़प में शामिल होने व मारपीट करने के आरोप लगे हैं। हालांकि सभी आरोपियों को निजी मुचलके पर जमानत पर रिहा कर दिया गया। उधर, इस हिंसक झड़प के बाद पुलिस पर निष्पक्षता से जांच न करने के लग रहे आरोपों के बीच एस.पी. दिवाकर शर्मा ने जांच अधिकारी बदल दिए हैं। अब कामगार यूनियन द्वारा दर्ज करवाई गई प्राथमिकी की जांच डी.आई. नंद लाल करेंगे, जबकि ट्रांसपोर्ट सोसायटी द्वारा दर्ज प्राथमिकी की जांच का जिम्मा पुलिस थाना हरोली के अतिरिक्त सहायक पुलिस निरीक्षक सुरजीत कुमार करेंगे।

निजी मुचलके पर जमानत पर किए रिहा
कामगार यूनियन इस हिंसक झड़प के बाद से ही पुलिस पर निष्पक्ष जांच न करने के आरोप लगा रही थी। हालांकि इन मामलों में जांच अधिकारी बदलने से पहले गगरेट पुलिस ने ट्रांसपोर्ट सोसायटी के प्रधान सतीश गोगी, रणजोध सिंह, गगन मिन्हास, दिव्य राज, अमित व सुशील के विरुद्ध मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। चूंकि जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज होने के चलते पुलिस को उन्हें बाद में निजी मुचलके पर जमानत लेकर रिहा करना पड़ा। इन मामलों की जांच को कोई आंच न आए, इसके लिए एस.पी. दिवाकर शर्मा ने दोनों मामले गगरेट पुलिस से ले लिए हैं और अब इनकी जांच का जिम्मा डी.आई. नंद लाल और ए.एस.आई. सुरजीत कुमार को सौंपा है।

कामगार यूनियन पर जाम लगाने का मामला दर्ज
हिंसक झड़प के दौरान गगरेट-मुबारिकपुर राष्ट्रीय मार्ग पर चक्का जाम करने के चलते अम्ब पुलिस ने कामगार यूनियन के सदस्यों के विरुद्ध यातायात अवरुद्ध करने का मामला दर्ज किया है।

पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच को गंभीर
डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच के लिए एस.पी. दिवाकर शर्मा ने दोनों मामलों के जांच अधिकारी बदल दिए हैं। पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए गंभीर है।

Vijay