स्कूल मालिक की हत्या मामले 6 गिरफ्तार, पूर्व छात्र व उसके दोस्त ने रजी थी साजिश

Tuesday, Aug 21, 2018 - 08:49 PM (IST)

नालागढ़ (आदित्य): नालागढ़ के तहत खरूणी में शिवालिक स्कूल के मालिक की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में अब तक 6 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। स्कूल मालिक के घर में काफी कैश व सोना मिलेगा, इसी उद्देश्य से आरोपियों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। करीब अढ़ाई महीने से योजना बनाई जा रही थी। लूट की वारदात की साजिश स्कूल के पूर्व छात्र व उसके दोस्त ने दूसरे आरोपियों से मिलकर रची थी। इस मामले में कई आरोपी अभी भी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है।

वारदात से एक दिन पहले पहुंचे थे 3 आरोपी, यहां दी थी शरण
एस.पी. बद्दी रानी बिंदू सचदेवा ने पत्रकार वार्ता में कहा कि पुलिस हत्या के मामले को सुलझा लिया है। अब तक 6 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। अभी तक की जांच में सामने आया है कि नरेन्द्र सिंह व गुरदेव सिंह ने जानकारी देकर लूट के इरादे से अन्य साथियों के साथ मिलकर यह प्लान तैयार किया था। उक्त दोनों ही अन्य साथियों को ठहराते भी थे। वारदात से एक दिन पहले 3 आरोपी यहां पर पहुंच गए थे, जिन्हें खेड़ा में जिम सैंटर के हाल में ठहराया गया था और 3 आरोपी वारदात वाले दिन ही पहुंचे थे। जांच में सामने आया है कि 5 आरोपी घर के अंदर गए थे और 1 बाहर निगरानी कर रहा था। आरोपियों ने भगत राम सैणी पर डंडे व रॉड आदि से वार किया और जब उसकी पत्नी बीच-बचाव में आई व शोर मचाने लगी तो उस पर भी हमला कर दिया। आरोपियों ने स्कूल मालिक के बेटे को डरा-धमका कर बिठा दिया था।

वारदात के दिन 2 घंटे घर में ही रहे थे आरोपी
आरोपी दोपहिया वाहनों व एक कार में आए थे। वे करीब 2 घंटे घर में ही रहे थे और सुबह करीब 5 बजे रामशहर के रास्ते फरार हो गए थे। पुलिस ने इस मामले में आरोपी गुरदेव सिंह, नरेन्द्र सिंह, जसविन्द्र सिंह उर्फ गोल्डी व राजू सिंह को पहले गिरफ्तार किया था और अब आरोपी अमनदीप सिंह उर्फ छिंदा पुत्र सरवन सिंह निवासी गांव मुबारकपुर, तहसील समराला, जिला लुधियाणा व गुरदास सिंह उर्फ पप्पु पुत्र करनैल सिंह निवासी गांव मुबारकपुर, तहसील समराला जिला लुधियाणा को गिरफ्तार किया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस टीमें जगह-जगह पर छापेमारी कर रही है।

अभी तक रिकवर नहीं हुआ लूट का सामान
स्कूल मालिक के बेटे के अनुसार हमलावर उसका मोबाइल फोन, ब्रेसलेट, सोने की चेन व सिके तथा उसके माता-पिता के कमरे से कीमती सामान लूटकर ले गए थे। इसकी पुलिस जांच कर रही है लेकिन अभी तक यह सामने नहीं आया है कि कितना कैश व गहने आदि लूटे गए हैं। अभी तक स्कूल मालिक की घायल पत्नी के भी बयान दर्ज नहीं हुए हैं। इस मामले को सुलझाने में डी.एस.पी. नालागढ़ अनिल वर्मा, थाना प्रभारी राजकुमार, एस.आई.यू. प्रभारी लखवीर सिंह, ए.एस.आई. योगराज, साइबर सैल से अमरिंद्र, पंकज, प्रदीप, नितिश, गौतम सैणी, हेमंत व भूपेंद्र आदि की अहम भूमिका रही है।

Vijay