मंडी में मंडलायुक्त व 3 डॉक्टरों सहित कोरोना के 58 नए मरीज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 16, 2020 - 11:32 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): मंडी जिला में बड़ी तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण ने अब प्रशासन की नींद हराम कर दी है, वहीं 2 दर्जन से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों के संक्रमित होने से स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। मंडलायुक्त मंडी विकास लाबरू व नेरचौक मेडिकल कालेज के एक चिकित्सक समेत 58 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रैपिड एंटीजेन टैस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मंडलायुक्त विकास लाबरू का आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लेकर नेरचौक मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। इसके अलावा नेरचौक मेडिकल कॉलेज के एक विभागाध्यक्ष संक्रमित हुए हैं और उनकी हालात ठीक नहीं बताई जा रही है। एमबीबीएस बेटी के संक्रमित होने के बाद उन्हें भी कोरोना ने चपेट में ले लिया और उन्हें गंभीर हालत में शिमला रैफर किया गया है।

वहीं सुंदरनगर अस्पताल की 3 महिला डॉक्टर भी पॉजिटिव पाई गई हैं। उधर, बल्ह हलके की नगर परिषद नेरचौक की नेरढांगू वार्ड कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया है। यहां बुधवार को कोरोना के 15 मामले सामने आए हैं। इससे लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। प्रशासन संक्रमितों के प्राथमिक संपर्कों का पता लगाने में जुट गया है। सदर हलके के कोटली क्षेत्र के कोटली, रोपा व भवाहण में 7 मामले आए हैं। सरकाघाट के बलद्वाड़ा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर दस्तक दी है। हरिबैहना, खलयाणा में कोरोना संक्रमण के 12 मामले आए हैं। द्रंग हलके के पद्धर उपमंडल में पाली, बाड़ी व सलोटी, छिपणू में 8 लोग संक्रमित पाए गए हैं। पद्धर के पाली का एक व्यक्ति मैडीकल कॉलेज की फ्लू ओपीडी में रैपिड एंटीजेन टैस्ट से पॉजिटिव निकला है। धर्मपुर हलके के ग्रयोह में 2, सुंदरनगर के चत्तरोखड़ी, सलापड़ कालोनी व जोगिंद्रनगर के नौहली में 1-1 मामला आया है। सीएमओ डा. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि मंडलायुक्त व नेरचौक मैडीकल कालेज के एक डाक्टर समेत जिला भर में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 53 मामले आए हैं।

शहर में पार्टियों के बाद फैला संक्रमण

बताया जा रहा है कि जोनल अस्पताल में एक पार्टी के बाद संक्रमण ज्यादा फैला है और इस पार्टी में शामिल कुछ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी दूसरे दिन अपने-अपने काम में गए लेकिन इनमें से एक पॉजिटिव आ गया और उसके बाद लंबी चैन बनती गई। अभी तक स्वास्थ्य विभाग के 30 कर्मचारी और एक दर्जन डॉक्टर जिला में पॉजिटिव आ चुके हैं। इसके अलावा शहर में एक परिवार में भी पार्टी होने की बात सामने आई है और उसकी आगे बढ़ती चेन ने नींद हराम कर दी है। शहर में अब 50 के आसपास एक्टिव मामले हो चुके हैं।  

एक्टिव केस मामलों में प्रदेश में दूसरे स्थान पर मंडी

जिला में अभी तक कुल 412 लोग स्वस्थ हुए हैं और अब मंडी जिला एक्टिव केस मामलों में प्रदेश में दूसरे स्थान पर आ गया है। जिला में 11 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News