विंटर कार्निवाल: मनाली में पहली बार 5000 लोग एक साथ गाएंगे वंदे मातरम

Tuesday, Dec 04, 2018 - 03:06 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): विंटर कार्निवाल मनाली में पहली बार माल रोड मनाली में हजारों लोग एक साथ वंदे मातरम गाएंगे। वंदे मातरम के इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मनाली के मिनी सचिवालय में बैठक हुई, जिसमें विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए एस.डी.एम. मनाली रमन घरसंगी ने कहा कि सभी स्कूल वंदे मातरम कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों के विद्यार्थी इसमें भाग लें और सभी स्कूलों को 15 दिसम्बर तक विद्यार्थियों की संख्या बताने की बात कही। 

2 जनवरी को हजारों लोग एक साथ मनाली में वंदे मातरम गाएंगे

उपस्थित स्कूलों के प्रतिनिधियों ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान देने की बात कही। बैठक आयोजित करने के बाद एस.डी.एम. ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 2 जनवरी को कार्निवाल के दिन हजारों लोग एक साथ मनाली में वंदे मातरम गाएंगे, जिसमें समस्त स्कूलों और कालेज के विद्यार्थी, महिला मंडल, युवक मंडल और लोग भाग लेंगे। एस.डी.एम. रमन घरसंगी ने बताया कि मनाली घाटी के लोगों की शिकायतों के निवारण हेतु प्रशासन द्वारा 5 दिसम्बर को मनाली में शिकायत निवारण शिविर आयोजित किया जा रहा है। 

विंटर कार्निवाल को लेकर बाहरी राज्यों से टीमों के आवेदन आने हुए शुरू  

वन, परिवहन एवं खेल मंत्री गोविंद ठाकुर शिकायत निवारण शिविर में मौजूद रहेंगे। इस दिन वह सुबह मनाली में स्वच्छता अभियान को भी हरी झंडी देंगे और मनु रंगशाला में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेंगे। विंटर कार्निवाल को लेकर बाहरी राज्यों से टीमों के आवेदन आना शुरू हो गए हैं। अमृतसर, गुजरात और कर्नाटक की टीमों ने कार्निवाल कमेटी को आवेदन भेज दिए हैं। एस.डी.एम. रमन घरसंगी की अध्यक्षता में सभी उपसमितियों की बैठक आयोजित हुई, जिसमें सभी समितियों के सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में विभिन्न प्रतियोगिता के सफल आयोजन को लेकर चर्चा की गई।

Ekta