Winter Carnival: मनाली में 5000 लोगों ने एक साथ गाया वंदे मातरम, हेलीकॉप्टर से हुई फूलों की बारिश(Vi

Wednesday, Jan 02, 2019 - 03:52 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली में विंटर कार्निवाल के शुभारंभ अवसर पर माल रोड पर 5000 लोगों ने एक साथ वंदे मातरम गाया। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी इस आयोजन में शामिल हुए। आयोजन के दौरान हेलीकॉप्टर के माध्यम से मनाली के माल रोड पर पुष्प वर्षा भी हुई। जिसे देख हजारों लोग उत्साहित हो उठे और पूरी मनाली भारत माता की जय के उद्घोष से गूंज उठे। वहीं इस आयोजन को देखने पहुंचे प्रदेश व बाहरी राज्यों के बैठक भी खासे उत्साहित नजर आए।


विंटर कार्निवल कमेटी के द्वारा इस साल पहली बार वंदे मातरम व माल रोड पर हेलीकॉप्टर के माध्यम से पुष्प वर्षा करने का आयोजन किया गया और उनकी यह पहल भी धरातल पर काफी सार्थक नजर आई। विंटर कार्निवल को देखने पहुंचे बाहरी राज्यों के पर्यटक भी खासे उत्साहित नजर आए और उन्होंने कार्निवल कमेटी द्वारा किए गए इस आयोजन की सराहना की।


पर्यटकों का कहना है कि वंदे मातरम भारत का राष्ट्रीय गीत है और इस गीत के माध्यम से लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना और सुदृढ़ होती है। ऐसे में इस तरह का आयोजन लोगों के दिलों में देश के प्रति समर्पण और प्रेम की भावना को मजबूत बनाता है। वही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी आयोजन कमेटी को इस तरह का आयोजन करने के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कमेटी के इस प्रयास से छोटे बच्चों से लेकर बड़े लोगों तक के दिलों को एक नया सबल मिला है। देश के प्रति लोगों का प्रेम भी मनाली माल रोड पर उजागर हुआ है। 


मनाली के माल रोड पर राष्ट्रीय शरदा उत्सव में विंटर क्वीन प्रतियोगिता में भाग लेने आई सभी सुंदरियों ने एक फ्लैश मॉब का भी आयोजन किया। जिसमें उन्होंने स्वच्छता और अपने आसपास की सफाई के बारे में आम लोगों को जागरूक करने के लिए नृत्य पेश किया। अपने नृत्य के माध्यम से उन्होंने आम जनता को संदेश दिया कि स्वच्छता से ही एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण किया जा सकता है।


हर आदमी अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए देश को मजबूत करने में अपनी भागेदारी सुनिश्चित करें। वही, मुंबई से मनाली पहुंचे पर्यटक रूपक मेहता का कहना है कि मनाली में उनका यह अनुभव काफी अनोखा है। विंटर कार्निवाल कमेटी द्वारा वन्दे मातरम का आयोजन काफी बेहतर है और देश प्रेम का ज्जबा यहां लोगो मे देखने को मिला। प्रशासन की इस पहल से यहां आए सभी पर्यटकों ने काफी आनंद लिया।


 

Ekta