अर्की में तूफान से गिरा 500 वर्ष पुराना बरगद का पेड़, 4 वाहनों को पहुंचा नुक्सान

Sunday, May 10, 2020 - 05:50 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): सोलन जिला के अंतर्गत अर्की उपमंडल के डुमैहर में करीब 500 वर्ष पुराना बरगद का पेड़ गिर जाने से करीब 4 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए जबकि एक मकान की बाऊंड्री वॉल को भी काफी नुक्सान हुआ है। गनीमत यह रही की इस हादसे में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है। वहीं पेड़ गिरने की सूचना मिलते ही एसडीएम अर्की विकास शुक्ला, तहसीलदार संत राम शर्मा व पुलिस की टीम के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया।

जानकारी के अनुसार रविवार सुबह चले तूफान में बृजेश्वर महादेव मंदिर के प्रंगाण में वर्षों पुराना यह पेड़ जड़ों समेत ही उखड़ गया, जिससे वहां पर खड़े चार वाहन इसकी चपेट में आ गए। इनमें से 2 वाहन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए जबकि दो अन्य कारों को भी काफी नुक्सान हुआ है। वन विभाग की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से गिरे हुए पेड़ को काटना शुरू कर दिया था ताकि पेड़ के नीचे दबे वाहनाें को निकाला जा सके।

एसडीएम अर्की ने बताया कि बरगद का पेड़ गिरने से 4 वाहन क्षतिग्रस्त हुई हैं। इसके अलावा एक मकान की बाऊंड्री वॉल को भी नुक्सान हुआ है। नुकसान का आकलन किया जा रहा है। वन विभाग की टीम पेड़ को काटकर मौके से हटाने में लगी हुई है। वहीं भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष रत्न सिंह पाल का कहना है कि यह पेड़ करीब 500 वर्ष पुराना था। इसके गिरने की सूचना मिलती ही स्थानीय प्रशासन को इसकी खबर दी गई। प्रशासन की टीम भी तुरंत मौके पर पहुंच गई।

Vijay