रोहतांग टनल से कल लाहौल-स्पीति जाएंगे कुल्लू में फंसे 500 वोटर

Friday, May 17, 2019 - 08:46 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): जनजातीय क्षेत्र लाहौल-स्पीति के कुल्लू जिला में फंसे करीब 500 वोटरों के लिए राज्य चुनाव आयोग ने प्रशासन को सभी वोटरों को रोहतांग टनल से लाहौल-स्पीति भेजने की व्यवस्था की है और जिसके लिए डी.सी. कुल्लू परिसर में सभी वोटरों रजिस्ट्रेशन की गई है। उक्त वोटर कल सुबह 7 बजे अखाड़ा बाजार में स्थित केलांग बस स्टैंड से 8 बसों द्वारा रोहतांग साऊथ पोर्टल धुंधी पहुंचाए जाएंगे और उसके बाद बी.आर.ओ. के वाहनों से 500 वोटरों को नॉर्थ पोर्टल पहुंचाया जाएगा, जहां से परिवहन निगम की बसों द्वारा वोटर अपने-अपने गंतव्य पर पहुंचेंगे और 19 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

लोकतंत्र के महापर्व में अहम भूमिका निभाएगी लाहौल-स्पीति की जनता

जिला परिषद सदस्य केलांग लाहौल-स्पीति सुर्दशन जास्पा ने बताया कि राज्य चुनाव आयोग व जिला प्रशासन कुल्लू द्वारा कुल्लू में फंसे लाहौल-स्पीति के 500 वोटरों को रोहतांग टनल से भेजने के लिए रजिस्ट्रेशन की गई है। उन्होंने कहा कि लाहौल-स्पीति में कई पोलिंग स्टेशन पर बर्फबारी के कारण लोगों का पहुंचना किसी चुनौती से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि मयाड़ घाटी में कई पोलिंग स्टेशनों पर पोलिंग पार्टी को पहुंचने के लिए भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि लाहौल-स्पीति की जनता लोकतंत्र के इस महापर्व में अहम भूमिका निभाएगी।

क्या बोले उड़ान प्रभारी कुल्लू

उड़ान प्रभारी कुल्लू अशोक कुमार ने बताया कि कल सुबह 7 बजे 8 परिवहन निगम की बसों में करीब 500 लोग मतदान के लिए लाहौल-स्पीति रोहतांग टनल से रवाना होंगे और धुंधी से 9 बजे सुबह सभी लोग अपने घर जाएंगे और अपने पोलिंग स्टेशन पर मतदान करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी लोग समय पर अखाड़ा बाजार पहुंचें।

Vijay