OMG! डॉक्टरों ने बच्चे की आंख से निकले 50 जिंदा कीड़े

Thursday, May 02, 2019 - 11:34 PM (IST)

डाडासीबा (सुनील): डाडासीबा में स्कूली छात्र की आंखों से जिंदा कीड़े निकलने का अजब मामला सामने आया है। डाडासीबा के एक स्कूल में 9वीं कक्षा के छात्र सुमित की आंखों से डॉक्टरों ने समय रहते करीब 50 जिंदा कीड़े निकाल लिए अन्यथा आंखों की रोशनी जाने का खतरा था। स्कूल प्रवक्ता केशव ठाकुर ने बताया कि सुमित मंगलवार सुबह जब प्रार्थना सभा में उपस्थित था तो उसी समय अचानक एक मक्खी उड़ती हुई आई और सुमित की आंखों को छूकर निकल गई। इसके तुरंत बाद सुमित की आंखों में खुजली शुरू हो गई और एकाएक सूजन आ गई।

छात्र की आंख में कीड़े देख उड़े डॉक्टरों के होश

छात्र ने यह बात अपने अध्यापकों को बताई तो वे उसे तुरंत सिविल अस्पताल डाडासीबा ले गए। अस्पताल में डॉक्टरों ने जब छात्र की आंख की जांच की तो उसमें जिंदा कीड़े देख उनके होश उड़ गए। अस्पताल में आंखों का डॉक्टर न होने के कारण छात्र को रोटरी नेत्र अस्पताल परागपुर भेजा गया, जहां पर डॉक्टरों ने बच्चे की आंख से लगभग एक सैंटीमीटर लंबे 50 कीड़े निकाले। फिलहाल छात्र की तबीयत में सुधार है।

मक्खी ने आंख में दे दिए थे अंडे

डॉक्टरों का कहना है कि छात्र की आंखों में यह इंफैक्शन मक्खी के वहां अंडे देने के कारण हुआ है। अंडों के फूटने के बाद इनसे कीड़े निकलते हैं। अगर इन्हें समय पर नहीं निकाला जाए तो आंखों की रोशनी भी जा सकती है।

Vijay