पुलिस का कारनामा : शराब की खेप से गायब हुईं 50 पेटियां, Video Viral

Friday, Aug 25, 2017 - 01:14 AM (IST)

डल्हौजी: 152 पेटी देसी शराब की बड़ी खेप पकड़ऩे के बावजूद डल्हौजी पुलिस सवालों के घेरे में आ गई है। मंगलवार रात पंजाब से हिमाचल प्रदेश में लाई जा रही देसी शराब की जो खेप पकड़ी गई है उसमें 50 पेटियां अंग्रेजी शराब भी थी जिसका दर्ज एफ.आई.आर. में कोई जिक्र नहीं है। यह खुलासा वायरल वीडियो में हुआ है, जिसमें ठेकेदार के कर्मचारियों का पूरा वार्तालाप रिकार्ड है जिसके आधार पर डी.एस.पी. डल्हौजी सागर चंद्र तथा एस.डी.एम. डल्हौजी गौरव चौधरी मामले की जांच में जुट गए हैं। 

अंग्रेजी शराब की पकड़ी गईं हैं 50 पेटियां
बता दें कि डल्हौजी पुलिस ने बीते मंगलवार को थाना प्रभारी डल्हौजी सन्नी गुलेरिया की अगुवाई में बनीखेत पैट्रोल पंप के समीप एक लावारिस ट्रक (एच.पी. 73-3253) से 152 पेटियां शराब बरामद करने का बयान जारी किया था लेकिन वायरल हुआ वीडियो खुलासा कर रहा है कि 50 पेटी अंग्रेजी शराब भी पकड़ी गई है। वायरल वीडियो में शराब के ठेकेदारों के कर्मचारियों के अतिरिक्त एक खाकी वर्दीधारी भी दिख रहा है।

वीडियो में 4 बार कही गई है बात
वीडियो में एक नहीं बल्कि 4 बार 150 देसी तथा 50 अंग्रेजी शराब की पेटियों का सत्यापन करवाया गया है। लिहाजा पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लग रहा है कि यह 50 पेटी अंग्रेजी शराब कहां गायब हो गई है। वायरल वीडियो में यह भी कहा जा रहा है कि एस.एच.ओ. डल्हौजी भी आ रहा रहे हैं अगर पुलिस की देखरेख में शराब पकड़ी गई तो 50 पेटी अंग्रेजी शराब कहां गायब हो गई। गायब हुई 50 पेटी अंग्रेजी शराब का मूल्य करीब अढ़ाई लाख रुपए आंका गया है।