पालकवाह में बनेगा 50 बैड का कोविड हेल्थ सेंटर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 05:17 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : जिला में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा ऊना जिला के पालकवाह में 50 बैड का डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने बताया कि जल्द ही यह सेंटर बनकर तैयार हो जायेगा। वहीं सीएमओ ऊना ने पोस्ट कोविड मरीजों को भी अपना रेगुलर चैकअप करवाने का आह्वान किया है। वैक्सीन को लेकर स्वाथ्य कर्मियों की पंजीकरण प्रक्रिया भी अंतिम दौरे में पहुंच चुकी है। सीएमओ ऊना ने बताया कि स्वास्थ्य और आयुर्वेदा कर्मियों का शत प्रतिशत पंजीकरण हो चुका है जबकि निजी क्षेत्र में कार्यरत 60 प्रतिशत लोगो का ही पंजीकरण हुआ है। 
PunjabKesari
जिला ऊना में आये दिन कोरोना मामलों में बढ़ोतरी होती जा रही है जिसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग द्वारा पालकवाह में 50 बैड का डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर बनाने का निर्णय लिया गया है। गौरतलब है कि हरोली में पहले ही 30 बैड का कोविद हेल्थ सेंटर कार्य कर रहा है। नए कोविड हेल्थ सेंटर को बनाने के लिए लगभग सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी है और प्रदेश सरकार द्वारा इसके लिए 50 लाख रुपये की मंजूरी भी दी जा चुकी है। सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने बताया कि यह सेंटर जल्द ही बनकर तैयार हो जायेगा और इसमें कोरोना मरीजों के लिए जरूरी सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। 

सीएमओ ने बताया कि युवा पोस्ट कोविड मरीजों में तो कोई ज्यादा समस्या पेश नहीं आ रही है लेकिन ज्यादा आयु वाले पोस्ट कोविड मरीजों में सांस लेने, कमजोरी और थकावट जैसी समस्या देखने को मिल रही है। सीएमओ ने पोस्ट कोविड मरीजों से सरकारी संस्थानों में अपना रेगुलर चैकअप करवाने का आहवन भी किया है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं में जुटे कर्मियों को वेक्सीन के लिए पंजीकरण के निर्देश दिए थे, जिसके बाद स्वास्थ्य और आयुर्वेदा विभाग के शत प्रतिशत कर्मियों का पंजीकरण हो गया है जबकि निजी क्षेत्र में कार्य कर रहे केवल 61 प्रतिशत कर्मियों ने ही अभी तक अपना पंजीकरण करवाया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News