अम्ब में फिर पकड़ी 5 हजार लीटर स्प्रिट, हमीरपुर के रंगस पहुंचनी थी खेप

punjabkesari.in Friday, Jan 28, 2022 - 04:34 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): अम्ब में स्प्रिट (96 प्रतिशत इथाइल अल्कोहल सोल्यूशन) की दूसरे दिन भी 5000 लीटर की बड़ी खेप पकड़ी गई है। शुक्रवार को आबकारी एवं कराधान मध्य प्रवर्तन क्षेत्र ऊना के संयुक्त आयुक्त राकेश भारतीय के नेतृत्व में गठित एक टीम अम्ब स्थित एक लोजिस्टिक कंपनी में पहुंची, जहां कंटेनर में 5000 लीटर स्प्रिट बरामद की गई। इस मौके पर एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर भी पुलिस दल सहित उपस्थित रहे।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह जैसे ही कंटेनर अम्ब पहुंचा तो पुलिस और आबकारी एवं कराधान विभाग की टीमों ने कंटेनर को आते ही दबोच लिया। कंटेनर में बरामद हुई यह स्प्रिट की खेप भी ट्रांसपोर्ट के माध्यम से हमीरपुर के रंगस पहुंचनी थी। सूत्रों का कहना है कि गत दिवस डीएसपी हैडक्वार्टर कुलविन्द्र सिंह की अगुवाई में गठित पुलिस टीम द्वारा उक्त कंपनी के गोदाम में पकड़ी गई 2000 लीटर स्प्रिट की खेप के बाद आबकारी एवं कराधान विभाग के उड़नदस्ते ने चारों तरफ जाल बिछा दिया था।

संयुक्त आयुक्त आबकारी एवं कराधान मध्य प्रवर्तन क्षेत्र ऊना की टीम ने जांच में पाया कि 2000 लीटर के अलावा 1400 लीटर माल (स्प्रिट) का ईवे-बिल रंगस (हमीरपुर) की फर्म के नाम जैनरेट हुआ था और यह माल सुंदरनगर (मंडी) में उक्त लोजिस्टिक कंपनी के गोदाम में लोकेट हुआ, जिसकी सूचना तुरंत सहायक आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी सुंदरनगर को दी गई और उन्होंने कार्रवाई करते हुए माल को बरामद कर लिया। उक्त पकड़ी गई 5000 लीटर स्प्रिट की खेप के मामले में संयुक्त आयुक्त ने कहा कि चल रही जांच के दौरान एक अन्य ई-वे बिल को आईटी सिस्टम में ट्रैक करते हुए पाया गया कि उपरोक्त माल भी वाया अम्ब होते हुए रंगस पहुंचना है और माल को लोजिस्टिक कंपनी द्वारा अम्बाला में ट्रांसपोर्ट में डम्प किया हुआ है।

इस बारे लोजिस्टिक कंपनी के अधिकारियों से बात की गई और माल को तुरंत अम्ब भेजे जाने के आदेश दिए गए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में विभाग द्वारा पुलिस थाना अम्ब में भी शिकायत दर्ज करवाई गई है। उधर, सूत्रों का कहना है कि उक्त पकड़ी गई स्प्रिट का प्रयोग केवल मात्र शराब बनाने के लिए होता है जबकि उक्त कंसाइनमैंट मेडिकल स्टोर के नाम पर आ रही है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News