स्कूली बच्चों से भरी गाड़ी खाई में पलटी, 5 घायल

Wednesday, May 22, 2019 - 08:41 PM (IST)

पपरोला (गौरव): उपमंडल बैजनाथ के तहत हरेड़ के समीप मैगजीन रोड पर बुधवार को स्कूली बच्चों से भरी सूमो गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क के करीब 10 फुट नीचे खाई में जाकर पलट गई। इस घटना में गाड़ी में सवार लगभग 9 में से 5 बच्चे घायल हो गए। बताया गया कि सूमो के स्टेयरिंग में आई तकनीकी खामी के बाद गाड़ी अनियंत्रित हो गई, जिस कारण यह हादसा पेश आया। घायल बच्चों को परिजनों व गांव के लोगों द्वारा तुरंत आयुर्वेद अस्पताल पपरोला ले जाया गया, जहां 5 में से 2 बच्चों की टांग व बाजू में फ्रैक्चर व 3 अन्यों को चोटें आई हैं।

ये बच्चे हुए हादसे में घायल

पुलिस के मुताबिक घायलों में पुष्पित राजपूत निवासी सुहड़, आरव शर्मा निवासी कुम्हारड़ा, अदिती शर्मा निवासी कुम्हारड़ा, अनवी कपूर निवासी डगां व कृषभ कपूर निवासी बल्ह शामिल हैं। हादसे की सूचना मिलने के बाद बैजनाथ पुलिस टीम ने आयुर्वेद अस्पताल व स्पॉट पर जाकर मामले की जांच की। स्थानीय विधायक मुल्खराज प्रेमी ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर बच्चों का कुशलक्षेम जाना।

पैरापिट होता तो नहीं होता हादसा, सड़क पर पड़े गड्ढे भी जिम्मेदार

स्थानीय गांव के बाशिंदों ने बताया कि जिस जगह हरेड़ के समीप मैगजीन रोड किनारे यह हादसा हुआ है, वहां अगर पैरापिट लगा होता तो शायद ये गाड़ी ढांक पर नहीं पलटती व सभी बच्चे सुरक्षित रहते। इसके अलावा सड़क पर पड़े गहरे गड्ढे भी इस दुर्घटना के लिए जिम्मेदार हैं। लोगों का कहना था कि दुर्घटना होने के बावजूद निजी स्कूल प्रबंधन ने बच्चों का कु शलक्षेम जानना जरूरी नहीं समझा।

गाड़ी चालक के खिलाफ मामला दर्ज

बैजनाथ के डी.एस.पी. प्रताप सिंह ने बताया कि मामले को लेकर आई.पी.सी. के तहत चालक सन्नी कुमार निवासी कु म्हारड़ा के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि घटना में घायल हुए बच्चों का उपचार आयुर्वेद अस्पताल में करवाया गया है तथा सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं।

Vijay