चम्बा में कोरोना के 5 नए मामले, 26 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे

Tuesday, Sep 15, 2020 - 08:59 PM (IST)

चम्बा (काकू): चम्बा जिला में मंगलवार को रैपिड एंटीजन टैस्टिंग किट से जांचे गए 50 सैंपलों में से 5 लोग पॉजिटिव निकले हैं। इनमें सिहुंता के द्रम्मण की 47 वर्षीय महिला, 20 वर्षीय युवक और 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला, चम्बा शहर के सुराड़ा मोहल्ले का 22 वर्षीय युवक और मोहल्ला सपड़ी का 45 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें कोविड केयर सैंटरों और होम आइसोलेशन में कड़ी निगरानी में रखा गया है।

  मंगलवार को 26 और लोगों ने कोरोना वायरस को मात दे दी है। एक साथ ये मरीज स्वस्थ हो गए हैं। उनके फॉलोअप सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। स्वस्थ हुए मरीजों को घर भेज दिया गया है। इसके अलावा 5 नए मामले भी सामने आए हैं। इनमें 3 लोग सिहुंता के द्रम्मण गांव में पॉजिटिव पाए गए जबकि 2 लोग चम्बा शहर में पॉजिटिव निकले हैं। उन्हें कोविड केयर सैंटरों और होम आइसोलेशन में कड़ी निगरानी में रखा गया है।

वहीं 14 सितम्बर को जांच के लिए भेजे गए 115 सैंपलों की रिपोर्ट लंबित थी। मंगलवार को आई रिपोर्ट में 36 फॉलोअप सैंपलों में से 26 फॉलोअप सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है जबकि शेष 10 सैंपलों की रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव आई है। 79 नए सैंपलों में से 77 की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। एक तकनीकी कारणों के चलते रद्द हुआ है। सीएमओ डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि 26 लोग स्वस्थ हुए हैं जबकि 5 कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। उन्होंने बताया कि अब तक जिला में कोरोना के 644 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 501 स्वस्थ होकर घर भी पहुंच चुके हैं।

Vijay