Corona Virus : चीन के 5 नागरिक पहुंचे शिमला, लोगों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 07:00 PM (IST)

शिमला (योगराज): चीन में फैले कोरोना वायरस के बीच चीन के 5 नागरिकों के चुपचाप शिमला पहुंचने से शहर में हड़कंप मच गया है। पांचों लोग भट्ठाकुफर के एक होम स्टे में रह रहे हैं और पिछले 2 दिन में शहर में घूमे भी हैं। ये सूचना मंगलवार को जिला प्रशासन को मिलते ही इसे जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के ग्रुप में शेयर किया गया और सीएमओ को इनकी स्क्रीनिंग और निगरानी की प्रक्रिया पूरी करने के आदेश दिए।

चीन के हुबेई प्रांत के रहने वाले हैं पांचों लोग

ये सभी नागरिक चीन के हुबेई प्रांत से हैं। ये कोलकाता के रास्ते इंडिया आए हैं और कोलकाता में 28 जनवरी को लैंड हुए थे जहां पर इनकी शुरूआती जांच की गई थी। इनमें कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं पाए गए हैं अभी ये 2 दिन तक शिमला में है और 20 फरवरी को ये लोग शिमला से वापस लौट जाएंगे। अब इन पर शिमला का स्वास्थ्य अमला पूरी निगरानी कर रहा है।

लोगों को घबराने की नहीं जरूरत

जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी शिमला डॉ. जितेंद्र चौहान ने बताया कि डीसी शिमला अमित कश्यप के आदेश के बाद इनकी निगरानी की जा रही है और पांचों लोगों का चैकअप भी किया गया है, जिसमें कोरोना वायरस का कोई भी लक्षण नहीं पाया गया है। शहर के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। ये लोग वीजा लेकर भारत घूमने आए हैं लेकिन एहतियात के तौर पर इन लोगों को भीड़भाड वाले एरिया में न जाने के निर्देश दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News