ऊना में शास्त्री के एक पद के लिए 5 अभ्यर्थियों ने दिया साक्षात्कार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 01:48 PM (IST)

ऊना (मनोहर) : शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक के कार्यालय में खाली पदों को भरने के लिए साक्षात्कार चल रहे हैं। इसी के तहत आज शास्त्री के एक पद को ओबीसी कोटे से बैचवाइज भरने के लिए अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की गई। इस काउंसलिंग में जिला से 5 अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी (ओबीसी) से संबंध रखने वाले अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। इसके लिए बाकायदा 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था। इसमें कमेटी के अध्यक्ष शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक देवेन्द्र चंदेल, सदस्य के रूप में प्रधानाचार्य राजेन्द्र कौशल व मुख्याध्यापक पवन शर्मा इस कमेटी के सदस्य थे। काउंसलिंग में कोविड-19 गाइडलाइंस का ध्यान रखा गया। काउंसलिंग में आने वाले अभ्यर्थियों के सबसे पहले गेट पर हाथ सैनेटाइज करवाए जा रहे थे और उनकी थर्मल स्कैनिंग की जा रही थी। प्रत्येक अभ्यर्थी को सैनेटाइज और थर्मल स्कैनिंग के बाद ही काउंसलिंग के लिए भेजा गया। 

इससे पहले 10 नवम्बर को पूर्व सैनिको के आश्रितों की श्रेणी से जेबीटी के 6 पदों के लिए बैचवाइज काउंसलिंग का आयोजन किया था। इसमें 6 पदों के लिए 90 से अधिक अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग में हिस्सा लिया था। वहीं उससे पहले 12 अक्तूबर को जिला स्तर पर भाषा अध्यापकों के पद भरने के लिए साक्षात्कार लिए गए थे। इसमें भाषा अध्यापकों के 15 पदों को भरने के लिए 44 अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार दिया था। वहीं 5, 6 व 7 अक्तूबर को भी टी.जी.टी. के पदों को भरने के लिए हुए साक्षात्कार में सैकड़ों अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। 

शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक देवेन्द्र चंदेल ने बताया कि गत 3 माह से जिला ऊना के सरकारी स्कूलों में रिक्त पड़े विभिन्न श्रेणी के पदों को बैचवाइज भरा जा रहा है। उन्होंने कहा कि काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद विभिन्न द्वारा अभ्यर्थी को नियुक्ति पत्र जारी कर जिला ऊना के माध्यमिक स्कूल में रिक्त पड़े शास्त्री के पद पर नियुक्त किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News