होली में फंसे 480 बच्चे सुरक्षित निकाले, निजी गाड़ियों में घर पहुंचाएगा प्रशासन

Wednesday, Sep 26, 2018 - 11:05 PM (IST)

भरमौर: भरमौर प्रशासन एवं लोक निर्माण विभाग के प्रयासों से बुधवार को होली में फंसे 15 प्राइमरी शिक्षा खंडों में से 8 शिक्षा खंडों के बच्चों को होली से निकालकर अपने घरों को सुरक्षित रवाना कर दिया। इसमें पांगी, चम्बा, गैहरा, भरमौर, गरोला, कियाणी तथा मैहला शिक्षा खंडों के लगभग 480 बच्चे तथा अध्यापक शामिल हंै। शेष 7 शिक्षा खंडों के बच्चों को वीरवार को यहां से रवाना करने की योजना है लेकिन डी.सी. चम्बा चाहते हैं कि आज ही सभी बच्चे वहां से निकाले जाएं, जिनके रहने की व्यवस्था जे.एन.वी. सरोल में किए जाने की सूचना है। समाचार लिखे जाने तक शेष बच्चों को भी रवाना करने का क्रम जारी था।

बच्चों की हौसला अफजाई को लुहनी घार से पैदल होली पहुंचे विधायक
बुधवार सुबह ही भरमौर के विधायक जीया लाल कपूर बच्चों की हौसला अफजाई हेतु लुहनी घार से पैदल होली पहुंचे और उनके पीछे से लुहनी घार को ठीक करवाने के बाद ए.डी.एम. भरमौर पी.पी. सिंह भरमौर से निजी वाहनों का एक काफिला लेकर तयारी पुल तक पहुंचे जहां तक बच्चों को होली से पैदल लाना पड़ा। विधायक एवं ए.डी.एम. ने वहां से बच्चों को किराए की इन गाडिय़ों में अध्यापकों सहित रवाना किया, जिन्हें बग्गा तक ये वाहन छोड़ेंगे तथा राख से आगे बसों के माध्यम से चम्बा पहुंचेंगे।

विधायक, प्रशासन व लो.नि.वि. के प्रयासों से मिली सफलता
लोगों का कहना था कि गरोला से लेकर होली तक के मार्ग की हालत को देखते हुए ऐसा लगता था कि शायद बच्चों का एक सप्ताह तक निकाल पाना संभव नहीं है लेकिन स्थानीय विधायक, जिला प्रशासन, स्थानीय प्रशासन व लोक निर्माण विभाग के दिन-रात के प्रयासों से यह संभव हो पाया है। लोक निर्माण विभाग की मशीनरी रात को भी मार्ग खोलने में जुटी रही। प्रशासन ने लगभग 150 निजी वाहनों को किराए पर बुलाया है जिसमें इन बच्चों को अपने-अपने घर सुरक्षित पहुंचाया जाएगा, वहीं भरमौर, गरोला, गैहरा तथा नजदीकी शिक्षा खंडों के बच्चे अपने-अपने घर भी पहुंच गए हंै।

Vijay