45 साल से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीनेशन शुरू होने पर खासा उत्साह

Thursday, Apr 01, 2021 - 01:56 PM (IST)

हमीरपुर (अशोक राणा) : कोविड के बढते मामलों के चलते वैक्सीनेशन के कार्य में भी तेजी लाई जा रही है और 45 साल से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीनेशन शुरू होने पर खासा उत्साह देखा गया। हमीरपुर मेडिकल काॅलेज अस्पताल परिसर में सुबह से ही कोविड वैक्सीनेशन का टीका लगाने के लिए लंबी लंबी लाइनें देखी गई। कोविड वैक्सीनेशन लगवाने पहुंचे लोगों ने कोविड से बचाव के लिए वैक्सीनेशन को लाभकारी बताया है। बता दे कि 45 साल से उपर के आयु के लोगों को पहली अप्रैल से कोविड वैक्सीनेशन लगवाने का कार्य शुरू हुआ है जिसमें हमीरपुर जिला के वाशिदों के द्वारा काफी दिलचस्पी दिखाते हुए वैक्सीनेशन के लिए आ रहे है। इससे पूर्व सीनियर सिटीजन को भी दो टीके लगाए जा चुके है और 45 से 59 आयु के गंभीर बीमारी से ग्रस्त रोगियों को वैक्सीनेशन करवाई जा चुकी है। 

कोविड वैक्सीनेशन करवाने पहुंचे लोगों ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन लगवाने के लिए लोगों में जागरूकता है और इसलिए लोग बढ़चढ़ कर कोविड वैक्सीनेशन का टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे है। लोगों का कहना है कि सोशल डिस्टेसिंग को अपनाते हुए वैक्सीनेशन समय पर लगवाए ताकि कोविड महामारी से बचा जा सके। वैक्सीन लगवाने पहुंची महिला ने बताया कि लोगों को वैक्सीनेशन के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीनेशन के लिए अस्पताल में आकर टीका लगवाना चाहिए। दूसरी डोज लगवाने पहुंचे जुल्फी राम ने बताया कि वेक्सीनेशन बढिया है और इससे बीमारी पर काबू पा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेसिंग को अपनाते हुए समय पर टीकाकरण करवाए। 

मेडिकल काॅलेज हमीरपुर के मेडिकल सुप्रीटेंडेट आरके अग्निहोत्री ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन का कार्य मेडिकल काॅलेज में सुचारू ढंग से चला हुआ है। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि काॅलेज में कोरोना योद्धाओं के अलावा वरिष्ठ नागरिकों ने भी टीकाकरण अभियान में उत्साह दिखाया है। वहीं उन्होंने बताया कि काॅलेज में 45 से 59 आयु के गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों ने भी टीकाकरण करवाया है।

Content Writer

prashant sharma