पुलिस में भर्ती के लिए 4400 अभयर्थी अाजमा रहे अपनी किसमत

Saturday, Sep 30, 2017 - 03:24 PM (IST)

चम्बा : हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग में आरक्षी बनने को जिला चम्बा से 4400 के करीब पुरुष तथा महिला अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में बैठेंगे। यह लिखित परीक्षा 2 अक्तूबर को सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक आयोजित होगी। जानकारी के अनुसार जिला चम्बा से 4400 के करीब पुरुष और महिला अभ्यर्थियों ने फिटनैस टैस्ट की बाधा को पार कर लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश किया था। पुलिस प्रशासन ने सितम्बर माह में जिला चम्बा के पुरुष आरक्षियों के 59, महिला आरक्षी के 15 और चालक आरक्षी के 7 पदों के लिए ग्राऊंड पर अभ्यर्थियों की योग्यता को परखा था। इस पर खरा उतरते हुए 4400 के करीब अभ्यर्थियों ने ग्राऊंड की बाधा पार कर लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश किया था।

3 स्थानों पर होगी लिखित परीक्षा
ग्राऊंड टैस्ट की बाधा को पार करते हुए लिखित परीक्षा के लिए पहुंचे अभ्यर्थियों के लिए 3 सैंटर निर्धारित किए गए हैं। इनमें से पुरुष अभ्यर्थियों के लिए राजकीय बहुतकनीकी संस्थान सरोल, महिलाओं के लिए राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सुलतानपुर चम्बा और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला चम्बा में लिखित परीक्षा का आयोजन होगा। इसके लिए जिला पुलिस ने सारी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं।

मोबाइल-बैग से करना होगा परहेज
पुलिस प्रशासन के अनुसार 11 बजे से शुरू होने वाली इस लिखित परीक्षा के लिए पात्र अभ्यर्थियों को सुबह पौने 9 बजे अपनी उपस्थिति दर्ज करवानी होगी। इस दौरान अभ्यर्थियों को मोबाइल फोन, लैपटाप, बैग व किताब आदि किसी भी प्रकार की अबांछित सामग्री को परीक्षा केन्द्र में लाने पर रोक ।