होटल से सरकारी सीमैंट के 435 बैग बरामद, पुलिस जांच में जुटी

Saturday, May 20, 2017 - 09:22 PM (IST)

चम्बा: पांगी में प्रशासन की अगुवाई में पुलिस ने घाटी मुख्यालय के एक निजी होटल के तलाशी अभियान को अंजाम देकर वहां अवैध रूप से रखे गए सरकारी सीमैंट के 435 बैग जब्त किए। इस दौरान पुलिस ने मौके पर 8 सरकारी सोलर स्ट्रीट लाइटें व 49 पेटियां बीयर की बरामद की हैं। पुलिस ने होटल मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा व आबकारी एवं कराधान अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उपरोक्त सामान को अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस व प्रशासन ने गुप्त सूचना पर की कार्रवाई
जानकारी के अनुसार पुलिस व पांगी प्रशासन को इस बारे में गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी, जिस पर पुलिस ने अपनी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए अदालत से उक्त होटल का सर्च वारंट प्राप्त किया। सर्च वारंट मिलते ही एस.डी.एम. पांगी डा. संजय ठाकुर, खंड विकास अधिकारी पांगी अभिनीत कात्यान की मौजूदगी में एस.एच.ओ. पांगी कमलेश ने शनिवार को उक्त होटल में जाकर गैर-कानूनी ढंग से रखे सरकारी सीमैंट के 435 बैग, 8 सरकारी सोलर स्ट्रीट लाइटें व 49 पेटियां बीयर की भी बरामद कीं।

पुलिस ने सामान कब्जे में लेकर दर्ज किया मामला 
पुलिस ने जब इन सभी वस्तुओं के बारे में होटल मालिक को जरूरी दस्तावेज दिखाने के लिए कहा तो उक्त व्यक्ति ऐसा कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। जो सीमैंट पकड़ा गया उस पर सरकारी मोहर लगी हुई पाई गई, ऐसे में पुलिस ने उक्त सभी सामान अपने कब्जे में लेकर होटल मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 409 व आबकारी अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि एस.पी. चम्बा डा. विरेंद्र तोमर ने की है।