इंडोर स्टेडियम के लिए हटेगी 40 अस्थाई दुकानें, नगर परिषद कुल्लू ने जारी किए निर्देश(Video)

Sunday, Mar 17, 2019 - 12:24 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): कुल्लू के ढालपुर स्थित खेल मैदान के साथ बनी नगर परिषद की पार्किंग के पास सजी 40 अस्थाई दुकानों की मार्किट को हटाने की प्रक्रिया नगर परिषद ने शुरू कर दी है। इंडोर स्टेडियम के निर्माण के चलते इन दुकानों को हटाया जाएगा। इसके लिए नगर परिषद कुल्लू ने 31 मार्च तक सभी को अपनी-अपनी दुकानों को हटाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। निर्देश का पालन न करने पर दुकानों को जबरन खाली करवाया जाएगा। दूसरी तरफ नगर परिषद की चिंता भी बढ़ गई है कि इन दुकानदारों को कहां बसाया जाएगा।

जगह की कमी के चलते पिछले साल से इंडोर स्टेडियम का निर्माण कार्य लटका हुआ है। इससे शहर के खेल प्रेमियों में निराशा है। अब 1.70 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले इंडोर स्टेडियम के लिए निर्माण को लोनिवि ने भी नगर परिषद कुल्लू पर दबाव बना दिया है और निर्माण के लिए सामग्री मौके पर पहुुंचना शुरू हो गई है। क्षेत्रीय अस्पताल के साथ ढालपुर क्रिकेट मैदान के एक छोर पर खेल विभाग की ओर से बैडमिंटन इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है। इसका शिलान्यास तीन साल पहले पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने किया है।

स्टेडियम निर्माण की प्रक्रिया खेल विभाग की ओर से पूरी करने के बाद डेढ़ साल पहले लोनिवि ने इसके टेंडर भी जारी किए हैं। लेकिन यहां सजी अस्थाई मार्किट के कारण इसका निर्माण लटका हुआ है। नगर परिषद कुल्लू ने यहां दुकान लगाने वाले लोगों को कई बार उठने के निर्देश दिए। लेकिन जगह न मिलने की वजह से यह लोग नहीं गए। उपायुक्त कुल्लू युनुस ने कहा कि काम डेढ़ सालों से लटका है। नगर परिषद ने अस्थाई दुकानदारों को 31 मार्च तक खाली करने का अल्टीमेटम दिया है। नजदीक में ही इन दुकानदारों को बसाया जाएगा।



 

Ekta