कटियारा में विषाक्त भोज से 40 लोग पड़े बीमार, स्वास्थ्य विभाग ने लिए सैंपल

Saturday, Oct 10, 2020 - 09:32 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव): बमसन ब्लॉक टौणीदेवी की सराहकड़ पंचायत के कटियारा गांव में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब गांव के लगभग 40 लोग विषाक्त भोजन के शिकार हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले गांव में संध्या देवी पत्नी कर्म चंद की मौत हो गई थी। मां के देहांत के 10वें दिन बेटे राज कुमार ने अपने संबंधियों तथा गांव वालों को खाना खिलाया था।

भोज के दौरान रस्म पूरी करने के बाद गुड़ और चने लोगों को वितरित किए गए थे, जिसके बाद लोग उल्टी-दस्त से पीड़ित हो गए। लोग पहले ही कोरोना महामारी से घबराए हुए थे और अब इस घटना से गांव में और ज्यादा दहशत का माहौल पैदा हो गया है। वहीं सभी बीमार लोगों को मेडिकल कॉलेज हमीरपुर और सिविल अस्पताल टौणी देवी में भर्ती करवाया गया है।

इस संदर्भ में डीएसपी रेणु शर्मा ने बताया कि जैसे ही मामले की जानकारी मिली तो मौके पर पहुंच कर बीमार लोगों के बयान दर्ज किए। उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने खाया-पीया उनके सैंपल मेडिकल टीम ने ले लिए हैं और इसके अतिरिक्त उस क्षेत्र के पानी के सैंपल भी लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि अब मैडीकल टीम की रिपोर्ट आने के बाद ही वास्तविक स्थिति का पता चलेगा।

शनिवार को नायब तहसीलदार टौणीदेवी संजीव प्रभाकर ने भी टौणीदेवी अस्पताल में पहुंचकर बीमार लोगों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। वहीं मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के चिकित्साधिकारी डॉ. आरके अग्निहोत्री ने बताया कि मरीजों का उपचार किया जा रहा है। अभी तक कुल 25 लोग टौणीदेवी और मैडीकल कालेज में उपचाराधीन हैं जबकि गांव के कुल 40 लोग बीमार बताए जा रहे हैं।

Vijay