पुलिस के हाथ लगी सफलता, पंचरुखी में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले 4 युवक गिरफ्तार

Friday, Jul 15, 2022 - 11:49 PM (IST)

पंचरुखी (तिलक): थाना क्षेत्र पंचरुखी में पिछले काफी समय से चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे 4 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी की सूचना पुलिस ने शुक्रवार को प्रैस कॉन्फ्रैंस कर दी।  थाना प्रभारी सुभाष शास्त्री ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से काफी शिकायतें मिल रही थीं, लेकिन पुलिस को कई दिनों से कोई सुराग नहीं मिल रहा था। इससे लोगों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाने शुरू कर दिए थे। चोरी के आरोप में पकड़े गए सभी युवक अच्छे घरों से लग रहे हैं।

तंग रास्ते से भागे, रात 2.30 बजे लगाए नाके में चढ़े हत्थे
थाना प्रभारी सुभाष शास्त्री ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए 4 टीमों का गठन किया। पहली टीम में वह खुद थे। दूसरी टीम में एएसआई राजमल, तीसरी टीम में मुंशी निर्मल कटोच और चौथी टीम को एएसआई संजीव कुमार ने नेतृत्व किया। सभी ने सरकारी वाहन का प्रयोग न कर निजी वाहन व सादी वर्दी में ढूंढना शुरू किया। वीरवार रात 2.30 बजे स्कूटी पर सवार 2 लड़के मिले और उन्हें रोका तो वे तंग रास्तों से फरार हो गए। हमारी दूसरी टीम ने रामनगर में नाका लगाया था, वहां दोनों को दबोच लिया। जब स्कूटी के कागजात मांगे तो वे दिखा नहीं पाए। फिर उन्हें थाने ले जाया गया।  

चोरी की बात कबूली 
थाना प्रभारी ने बताया कि नरेंद्र कुमार ने थाना पंचरुखी में स्कूटी चोरी की शिकायत दी थी। सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि यह स्कूटी चोरी की है। जिसकी स्कूटी है उसका नाम अंशुल निवासी रक्कड़ व शिव कुमार तरेहल है। वे वीरवार रात को मंदिर में चोरी करने के इरादे से आए थे।

सलियाणा से चुराई थी बाइक
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे स्कूटी के अगले हिस्से का पार्ट निकाल देते थे और तारों को जोड़कर स्कूटी स्टार्ट कर चोरी कर लेते थे। चाबी की जरूरत नहीं पड़ती थी। उन्होंने सलियाणा, टटैहल आदि मंदिरों व आसपास के इलाकों में चोरियों की बात भी कबूली। इसके बाद युवकों ने अपने 2 अन्य साथियों के नाम अमन कुमार निवासी द्रमुक और लक्ष्य उर्फ लक्की भी बताए, जिन्हें पुलिस ने धर-दबोचा। आरोपियों ने बुधवार रात सलियाणा से बाइक चुराई थी।

क्या बोले डीएसपी
डीएसपी पालमपुर गुरबचन सिंह ने बताया कि पुलिस ने चारों आरोपियों का मेडिकल करवा कर कोर्ट में पेश किया है, जहां से इनका पुलिस रिमांड मांगा गया है। इन चारों आरोपियों की उम्र 19 से 22 साल के बीच है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay