दिल्ली से फर्जी कोरोना रिपोर्ट लेकर हिमाचल पहुंचे 4 सैलानी, कुल्लू में घुसने की कोशिश करते दबोचे

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 04:05 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू पुलिस की सजगता के चलते रविवार तड़के लगभग अढ़ाई बजे दिल्ली के 4 सैलानियों को कोरोना की फर्जी रिपोर्ट के साथ कुल्लू जिला में प्रवेश करने की कोशिश करते हुए धर लिया गया। इससे पहले भी पुलिस ने इस तरह के कई मामलों में सख्त कार्रवाई करते हुए बेवजह कुल्लू में घुसने का प्रयास करने वालों को या तो वापस लौटा दिया या फिर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने बताया कि जिला के प्रवेश द्वार बजौरा के साथ लगते रोपा चैक पोस्ट पर मंडी से रात अढ़ाई बजे 4 सैलानी आए और वहां पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को कोरोना की फर्जी रिपोर्ट दिखाकर कुल्लू में प्रवेश की कोशिश की। जब चैक पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मचारियों ने रिपोर्ट की जांच पड़ताल की तो वह फर्जी पाई गई। चूंकि रिपोर्ट पर एसआरएफ लिखा था और आईडी किसी दूसरी लैब की थी।

एसपी ने बताया कि घुमने के उदेश्य से कुल्लू आ रहे इन चारों सैलानियों की पहचान सागर कुमार, पंकज कुमार सरवन व राम विलास तीनों दिल्ली निवासी और जयचंद निवासी गाजियाबाद उत्तर प्रदेश के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने भुंतर थाने में चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करके संस्थागत क्वारंटाइन कर लिया है। उन्होंने बताया कि चैक पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को पूरी तरह से सजगता बरतने के निर्देश दिए गए हैं ताकि कोई भी गैर-कानूनी तरीके से जिला में प्रवेश न कर सके। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते सभी प्रकार के एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News