थुरल स्कूल के 4 शिक्षक वैक्सीनेशन ड्यूटी पर तैनात, विद्यार्थियों को हो रहा पढ़ाई का नुक्सान

Thursday, Oct 21, 2021 - 05:20 PM (IST)

थुरल (जम्वाल): प्रदेश में 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खुले हुए लगभग एक महीना होने को है लेकिन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय थुरल के 4 शिक्षकों के अभी भी वैक्सीनेशन ड्यूटी पर होने से विद्यार्थियों को पढ़ाई का नुक्सान झेलना पड़ रहा है, जिससे विद्यार्थियों के अभिभावकों में सरकार व प्रशासन के प्रति गहरा आक्रोश है। यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में स्कूल में अध्ययनरत विद्यार्थियों के अभिभावकों वंदना राजपूत, सुनील गौतम, सुरजीत सिंह, मनोज कुमार, संदीप कुमार,नीलम कुमारी, प्रवीण सूद ने बताया कि 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों के फर्स्ट टर्म परीक्षाएं 16 नवम्बर से शुरू हो रही हैं लेकिन अभी भी पढ़ाई के इस प्राइम टाइम में विद्यालय के 4 शिक्षक वैक्सीनेशन ड्यूटी पर लगाए हुए हैं, जिससे हमारे बच्चों की पढ़ाई का नुक्सान हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि विद्यालय के 2 शिक्षकों की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछबाई व 2 अन्य शिक्षकों की नागरिक अस्पताल थुरल में गत कई महीनों से एसडीएम धीरा के आदेशानुसार वैक्सीनेशन पर प्रतिनियुक्ति की गई है लेकिन काफी लम्बे अरसे बाद स्कूल खुलने के बावजूद भी इन शिक्षकों को पढ़ाई करवाने के स्थान पर अभी भी वैक्सीनेशन ड्यूटी पर ही तैनात किया हुआ है जोकि इस स्कूल में पढ़ रहे विद्यार्थियों से अन्याय है। हालांकि विद्यालय प्रशासन ने भी इन शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति को रद्द करने का आग्रह प्रशासन से किया है लेकिन नतीजा शून्य ही रहा।

उपरोक्त अभिभावकों ने कहा है कि कोरोना के कारण लम्बे समय तक स्कूल बंद रहने के कारण हमारे बच्चों की पढ़ाई का पहले ही बहुत नुक्सान हो चुका है और अब जबकि फर्स्ट टर्म परीक्षाएं सिर पर हैं तो भी विद्यालय के 4 शिक्षकों को अध्यापन के कार्य से हटाकर अन्य कार्य पर लगा रखा है जोकि हमारे बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। अभिभावकों ने विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार से आग्रह किया कि वह इस मामले में हस्तक्षेप कर थुरल स्कूल के वैक्सीनेशन ड्यूटी पर तैनात अध्यापकों की प्रतिनियुक्ति अविलंब रद्द करवाने के निर्देश प्रशासन को दें ताकि हमारे बच्चों के भविष्य से हो रहे खिलवाड़ को रोका जा सके।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay