पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, चरस व चिट्टे की खेप सहित 4 तस्कर दबोचे

Sunday, Dec 23, 2018 - 08:27 PM (IST)

कांगड़ा: नशे के खिलाफ छेड़े गए अभियान के तहत रविवार को पुलिस ने 3 अलग-अलग जगहों से चरस व चिट्टे सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। पहले मामले में पुलिस ने लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह फ तेहपुर के पास एक युवक से 114.98 ग्राम चरस पकड़ी है। जानकारी के मुताबिक जब ए.एस.आई. रमेश कुमार अपनी टीम के साथ गश्त पर थे तो उन्होंने एक बाइक (एच.पी. 54 8486) पर बिना हैल्मेट पहने युवक को आते देखा। जैसे ही युवक ने उन्हें देखा तो उसने बाइक घूमा कर भागने की कोशिश की, जिसे पुलिस टीम ने नाकाम कर दिया। जब पुलिस ने शक के आधार पर उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जे 114.98 ग्राम चरस बरामद हुई। आरोपी युवक की पहचान बलकार सिंह पुत्र राजकुमार गांव भेरता तहसील फ तेहपुर के रूप में हुई है जिस पर एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा 20 के तहत मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है। डी.एस.पी. ज्ञान ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है।

आल्टो कार से 6.13 ग्राम चिट्टा बरामद, 2 गिरफ्तार

दूसरे मामले में पुलिस थाना नगरोटा बगवां के तहत पुलिस ने गांव कडाहपुरा में गोल्फ  मैदान के समीप नाके के दौरान एक आल्टो कार से 6.13 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। ए.एस.आई. अशोक राणा ने बताया कि शनिवार रात को ए.एस.आई. लीला धर की टीम ने कडाहपुरा-धलूं चौक पर नाके के दौरान योल की तरफ  से आ रही आल्टो कार (एच.पी.39डी-8520) को रोक कर तलाशी ली तो उसके डैशबोर्ड से 6.13 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। पुलिस ने चिट्टे को कब्जे में लेकर कार सवार दाड़ी निवासी विक्रम नारायण व अधांशु को हिरासत में लेकर मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया। रविवार को दोनों आरोपियों को न्यायाधीश के सामने पेश किया, जहां माननीय दोनों को एक दिन का पुलिस रिमांड मिला है।

2.25 ग्राम चिट्टे सहित एक काबू

तीसरे मामले में थाना इंदौरा के अंतर्गत आती चौकी ठाकुरद्वारा में एक व्यक्ति मदन लाल गांव गेहरा पंजाब से 2.25 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। ठाकुरद्वारा पुलिस चौकी प्रभारी सुरिंद्र कुमार जब अपनी टीम सहित रूटीन गश्त पर थे तो एक मारुति कार की शक के आधार पर जांच की गई। जांच के दौरान कार के बोनट में से 2.25 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। डी.एस.पी. नूरपुर ने मामले की पुष्टि की है।

Vijay