कांगड़ा और हमीरपुर में 2 बच्चों के साथ कोरोना के 4 नए मामले

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2020 - 07:48 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा और हमीरपुर जिला में 2 बच्चों सहित कोरोना के 4 और नए मामले सामने आए हैं। जानकारी के अनुसार कांगड़ा में जयसिंहपुर तहसील के सरिमोलग निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति और उसका 8 साल का बेटा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उक्त दोनों 18 जून को दिल्ली से आए थे। इन्हें अब कोविड केयर सैंटर बैजनाथ शिफ्ट किया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले आज के ही दिन कांगड़ा में 7 और 8 साल के 2 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

वहीं हमीरपुर में मंगलवार को मां के प्राइमरी कॉन्टैक्ट में आए 10 साल के बच्चे व विदेश से लौटी युवती सहित 2 मामले सामने आए हैं। सीएमओ हमीरपुर डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि इनमें नादौन क्षेत्र के मनगुल क्षेत्र के गांव तीडा निवासी 10 साल के बच्चे का दोबारा सैंपल लिया गया था। उसकी मां भी कोरोना पॉजिटिव रह चुकी है। इसी तरह भोरंज के भराय क्षेत्र के खरींगण गांव की 23 साल की युवती मध्य एशिया के देश किर्गिस्तान से घर लौटी थी। दोनों के सैंपल टौणी देवी स्वास्थ्य खंड की टीम ने लिए थे तथा दोनों ही संस्थागत संगरोध में थे।

वहीं आज प्रदेश में 13 लोग ठीक भी हुए हैं। इनमें कांगड़ा के 5, सोलन और शिमला के 3-3 और चम्बा जिला के 2 लोग ठीक हुए हैं। प्रदेश में अब कोरोना के कुल मामलों का आंकड़ा 948 पहुंच गया है जबकि एक्टिव केस 358 हो गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News