नहीं थमा डेंगू का प्रकोप, 4 नए मामले आए सामने-79 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

Tuesday, Jul 03, 2018 - 08:46 PM (IST)

बिलासपुर (प्रकाश): बिलासपुर जिला में इस सीजन में डेंगू के मरीजों की संख्या 79 पहुंच गई है। इनमें सबसे अधिक संख्या शहर के डियारा सैक्टर की है। मंगलवार को भी 4 नए डेंगू के मामले स्वास्थ्य विभाग के पास डियारा सैक्टर से पहुंचे हैं, जिसके बाद अब डियारा सैक्टर में डेंगू के मरीजों की संख्या 56 तक पहुंच गई है। वहीं बुधवार को शिमला से पब्लिक हैल्थ केयर की 4 सदस्यीय डेंगू स्पैशलिस्ट डाक्टरों की टीम डियारा सैक्टर का दौरा करेगी तथा डेंगू के प्रकोप को रोकने के लिए रणनीति बनाएगी। डेंगू को रोकने के लिए क्या उपाय किए जाएं, इस पर गहन विचार-विमर्श करेगी।


28 मई को सामने आया था पहला मामला
बता दें कि बिलासपुर शहर के डियारा सैक्टर में गत 28 मई को डेंगू का पहला मामला सामने आया था लेकिन धीरे-धीरे यह प्रकोप बढ़ता ही गया। हालांकि स्वास्थ्य विभाग डेंगू की रोकथाम को लेकर प्रयासरत है लेकिन फिर भी डेंगू के प्रकोप पर काबू पाने के लिए प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग व नगर परिषद फॉगिंग करवा रहा है लेकिन फिर भी डेंगू का प्रकोप है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हालांकि बरसात के मौसम में यह समस्या और भी गंभीर रूप धारण कर सकती है।


4 जुलाई को शिमला से आएगी टीम
सी.एम.ओ. बिलासपुर डा. वी.के. चौधरी ने बताया कि डेंगू के 4 नए मामले आए हैं। उन्होंने बताया कि 4 जुलाई को शिमला से पब्लिक हैल्थ केयर टीम डियारा सैक्टर का दौरा करेगी।

Vijay