भीषण अग्निकांड में 4 मकान जलकर राख, 1 व्यक्ति की मौत

Thursday, Feb 28, 2019 - 09:41 PM (IST)

थुरल (जम्वाल): थुरल तहसील के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत डूहक के गांव खुर्द डूहक में 4 परिवारों के घर जलकर राख हो जाने का समाचार है। मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार देर शाम को गांव के वरियाम, राकेश, प्रवेश तथा शिशु पाल के घर जलकर राख हो गए जबकि इस हादसे में शिशु पाल की मौत हो गई। इस घटना में उक्त चारों परिवार बेघर हो गए। उक्त घटना में करीब 20 कमरे जलकर राख हो गए। आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है।

मृतक के परिजनों को दी 30 हजार रुपए की राहत राशि

गांव में जैसे ही आग लगने की सूचना मिली तो बड़ी संख्या में गांव के लोग आग बुझाने के लिए जुट गए। जिला परिषद सदस्य भूपिंद्र सिंह भूपी ने बिना कोई देर किए अग्निशमन व पुलिस के साथ पंचायत प्रतिनिधियों को सूचित किया। पुलिस चौकी थुरल की टीम सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची तथा बचाव कार्यों में जुट गई। इस मौके पर हलका पटवारी व कानूनगो के साथ एस.डी.एम. संजय कुमार ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। प्रशासन ने पीड़ित व्यक्तियों को 10-10 हजार तथा आग से जलकर मौत का ग्रास बने शिशु पाल की पत्नी सुदेश कुमारी को 30 हजार रुपए की राहत राशि प्रदान की।

गैस सिलैंडर के फटने की कही जा रही बात

इस घटना में गैस सिलैंडर के फट जाने की भी बात कही जा रही है। पुलिस चौकी थुरल के चौकी प्रभारी जगदीश चंद ने बताया कि पुलिस ने शव को अपने अधिकार में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस थाना लम्बागांव के एस.एच.ओ. विपन कुमार ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि हादसे में और भी नुक्सान हो सकता था लेकिन स्थानीय लोगों व प्रशासन ने सामूहिक तौर पर आस-पड़ोस के घरों को जलने से बचा लिया।

Vijay