नेरचौक मेडिकल कॉलेज में 4 की कोरोना से मौत, 117 नए पॉजिटिव केस

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 10:42 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज एवं कोविड अस्पताल नेरचौक में रविवार को 4 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। 4 में से 3 कुल्लू जिला से संबंधित हैं। इनमें गांव चिचोगा तहसील मनाली की 70 वर्षीय महिला को नेरचौक में 20 नवम्बर को भर्ती किया गया था और हमीरपुर के लगमन्वीं तहसील भोरंज निवासी 70 वर्षीय व्यक्ति को 24 नवम्बर को ही भर्ती किया गया था। इस बीच दोनों की रविवार सुबह मौत हो गई, वहीं कुल्लू जिला के तरगाली निवासी 48 वर्षीय संक्रमित ने दोपहर सवा 12 बजे दम तोड़ा। संक्रमित को 28 नवम्बर की रात को कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया था। दोपहर बाद जिला कुल्लू के ही आनी तहसील के तेगी निवासी 56 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हुई, जिसे 24 नवम्बर को लाया गया था। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में अभी भी 107 गंभीर रोगी उपचाराधीन हैं, जिसमें से 10 किडनी के रोगी डायलिसिस पर हैं।

जिला में रविवार को 117 नए मामले पॉजिटिव आए, जिनमें अधिकांश सुंदरनगर, बल्ह, पधर, करसोग, जोङ्क्षगद्रनगर व सदर मंडी से हैं, जबकि 32 मामले रैपिड एंटीजन से पॉजिटिव आए, जो जिला के विभिन्न भागों से हैं। सुंदरनगर में बिजली बोर्ड के 5 कर्मचारी पॉजिटिव आए हैं, जिनमें 3 सहायक अभियंता हैं। यहां संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मैडीकल कालेज में ही हर रोज कर्मचारी संक्रमित हो रहे हैं और अभी तक 50 फीसदी स्टाफ संक्रमित हो चुका है।     

गोबिंदघाट में कोरोना मृतकों के अंतिम संस्कार को मंजूरी

जिला प्रशासन ने छोटी काशी के गोबिंदघाट में कोरोना मृतकों के अंतिम संस्कार को मंजूरी दे दी है। हालांकि स्थानीय स्तर पर रविवार को विरोध के सुर भी सुनाई दिए लेकिन प्रशासन के सीधे हस्तक्षेप के बाद पवित्र गोबिंदघाट पर कोरोना मृतक का अंतिम संस्कार हुआ है। बता दें कि शनिवार को कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाली पुरानी मंडी की बुजुर्ग महिला का यहां सनातन रीति से अंतिम संस्कार किया गया। उनके पुत्रों ने पीपीई किट पहन कर दिवंगत मां के अंतिम संस्कार की रस्में पूरी कीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News