एक ही दिन मिले 4 शव, फैली सनसनी

Wednesday, Aug 09, 2017 - 01:27 AM (IST)

कांगड़ा/नूरपुर: कांगड़ा जिला के अंतर्गत एक ही दिन में 4 लाशें मिलने से सनसनी फैल गई है। पहले मामले में नूरपुर उपमंडल के तहत गत शाम पुलिस को एक अज्ञात शव मिला है, जिसको पोस्टमार्टम के लिए डा. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज टांडा लाया गया। पुलिस जांच अधिकारी कंडवाल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली की एक अधेड़ व्यक्ति का शव एक लकड़ी के टाल के पास पड़ा है। उन्होंने बताया कि मौत के कारणों के लिए शव का पोस्टमार्टम टांडा में करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभी तक पता नहीं चल पाया है कि यह व्यक्ति कौन है और कहां का रहने वाला है।

बनेर खड्ड में डूबे युवक का शव बरामद
दूसरे मामले में 2 दिन पूर्व बनेर खड्ड में बहे युवक का शव बरामद हो गया है। जानकारी के अनुसार 17 वर्षीय युवक निखिल निवासी गाहलियां जब बनेर खड्ड के पास पशु चरा रहा था तो अचानक उसका पैर फिसल गया और वह बनेर खड्ड में बह गया। थाना प्रभारी बहादुर सिंह ने बताया कि मंगलवार को उसका शव भटोली के पास खड्ड में मिला है। उन्होंने बताया कि पुलिस दल को शव लेने के लिए रवाना कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि  शव का बुधवार को डा. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज टांडा में पोस्टमार्टम होगा।

ट्रक यूनियन के पास मिला शव
तीसरे मामले में तहसील इंदौरा के तहत पुलिस चौकी डमटाल के अंतर्गत ट्रक यूनियन डमटाल के नजदीक एक व्यक्ति का शव मिला है। मृतक की पहचान अनिल कुमार उम्र (33) पुत्र ओम प्रकाश निवासी गंगथ तहसील नूरपुर के रूप में हुई है। मृतक की पत्नी ने बताया कि वह डमटाल में परिवार के साथ आपने मायके राखी बांधने आई थी। रविवार शाम को उसका पति यह कहकर गया कि मैं थोड़ी देर में आता हूं लेकिन वह वापस नहीं आया, जिस पर उसकी तलाश की गई। जब कुछ पता नहीं चला तो डमटाल पुलिस चौकी में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली की डमटाल ट्रक यूनियन के पास एक शव पड़ा है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर 174 के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जंगल में मिली गली-सड़ी लाश
चौथे मामले में थाना फतेहपुर के अधीन पड़ते पौंग डैम में स्थित कारु के जंगल के नाम से जाने वाले टापू पर पुलिस को गली-सड़ी लाश मिली है। सूचना मिलते ही फतेहपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। डी.एस.पी. वीर बहादुर ने बताया कि शव बुरी तरह से सड़ चुका है। बता दें कि रविवार कुछ मछुआरों ने पौंग डैम में 1-2 लाशें तैरती देखी थीं। मछुआरों ने बताया कि वे मछलियों के लिए लगाए गए जाल निकालने गए थे तो पौंग डैम में स्थित कारु दा वन नामक टापू के समीप एक काली पेंट व दूसरी सिर पर साफा बंधी लाश दिखाई दी। इन्हें देखकर वे डर कर भागे और सूचना देने के बाद होने वाली परेशानी के चलते उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दी।