COVID-19 : शादी समारोहों में नियम तोड़कर बुला ली भीड़, बीबीएन में 4 मामले दर्ज

Thursday, Dec 10, 2020 - 09:24 PM (IST)

बीबीएन (ब्यूरो): बीबीएन में 4 जगहों पर शादी समारोहों में कोविड-19 को लेकर जारी नियमों की अवहेलना करने पर पुलिस द्वारा 4 मामले दर्ज किए। पुलिस द्वारा अब तक 7 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तहसीलदार नालागढ़ ऋषभ शर्मा की अगुवाई में मुख्य आरक्षी इन्द्र सिंह ने दतोवाल स्थित एक होटल में शादी समारोह का निरीक्षण किया। होटल के अन्दर टैंट लगा हुआ था व करीब 200-250 लोग शामिल थे, जिससे प्रशासन के दिशा-निर्देशोंकी अवहेलना हो रही थी। इस पर पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

दूसरा मामला बांके लाल के बयान पर दर्ज किया गया है। उसने बताया कि जब वह अपने दोस्त के पास किसी काम के लिए आया था तो बद्दी में मैरिज पैलेस में काफी लाइटें जली थीं व काफी गाड़ियां पैलेस के बाहर खड़ी थीं।  शादी में करीब 100-150 व्यक्ति बिना मास्क आ-जा रहे थे। तीसरे मामले में मुख्य आरक्षी राम कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम गश्त पर थी तो हरिपुर संडोली में एक व्यक्ति के घर में शादी समारोह चल रहा था जिसमें 80-90 लोग इकट्ठा हुए थे और सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा था। समारोह में लोगों द्वारा मास्क न लगाने व सामाजिक दूरी न बनाने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

चौथे मामले में मुख्य आरक्षी बलविंद्र सिंह पुलिस थाना बरोटीवाला की अगुवाई में पुलिस टीम जब बरोटीवाला में गश्त पर थी तो एक शादी समारोह चल रहा था, जिसमें करीब 120-130 लोग इकट्ठा हुए थे। मौके पर आयोजक को समझाया कि लोगों को सामाजिक दूरी रखने के लिए कहें तथा पुलिस ने भी शादी समारोह में आए हुए लोगों से सामाजिक दूरी बनाने के लिए कहा। पुलिस के कहने के बावजूद भी समारोह में उपस्थित लोग सामाजिक दूरी नहीं बना रहे थे। नियमों की अवहेलना पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। डीएसपी नालागढ़ विवेक ने बताया कि पुलिस ने शादी समारोहों का औचक निरीक्षण कर नालागढ़ के दतोवाल, बद्दी, हरिपुर संडोली व बरोटीवाला में नियमों की अवहेलना पर 4 एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Vijay