पंचायत चुनावों में भाग्य आजमाने उतरे 4 उम्मीदवार निकले कोरोना पॉजिटिव

Saturday, Jan 09, 2021 - 05:36 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): कोविड-19 के दौर में होने जा रहे पंचायती राज चुनावों के दृष्टिगत विभिन्न पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों के कोविड-19 टैस्ट हो रहे हैं। विभिन्न ग्राम पंचायतों में होने जा रहे चुनावों के तहत सिविल अस्पताल अम्ब व चिंतपूर्णी में स्थापित कोविड-19 टैस्टिंग सैंटर में 3 दिन के दौरान 900 से ज्यादा कोविड-19 के रैपिड टैस्ट हो चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक शनिवार दोपहर तक चली उक्त टैस्टिंग प्रक्रिया के दौरान विभिन्न पंचायतों के चुनाव मैदान में कूदे हुए 4 उम्मीदवार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव आए लोगों में एक विकास खंड बंगाणा के अधीन आती पंचायत से प्रधान पद का उम्मीदवार है जबकि दूसरा विकास खंड अम्ब की एक पंचायत से प्रधान पद का उम्मीदवार, तीसरा एक पंचायत के वार्ड से पंच का उम्मीदवार तथा चौथा एक अन्य पंचायत से उपप्रधान पद का उम्मीदवार है। प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव आए हुए उक्त लोगों को प्रोटोकॉल के मुताबिक इलाज हेतु उनके घरों में आइसोलेट कर दिया है तथा कंटेनमैंट जोन चिन्हित कर दिए हैं। जोन के दायरे में पुलिस जवान ड्यूटी पर लग गए हैं।

सूत्रों के अनुसार सिविल अस्पताल अम्ब व चिंतपूर्णी में बड़ी संख्या में पहुंच रहे चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों व चुनाव प्रचार टोलियों के सदस्यों के कोविड-19 की रैपिड टैस्टिंग के लिए डाक्टरों की अगुवाई में टीमें लगातार ड्यूटी पर तैनात हैं। उधर, देखने में आया है कि अस्पतालों में रैपिड टैस्टिंग के बाद मौके पर कोविड-19 की मिल रही नैगेटिव रिपोर्ट पाते ही उम्मीदवार खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं और खुशी-खुशी अस्पताल से निकल रहे हैं।

Vijay