हैरोइन, भुक्की, चरस व शराब सहित 4 गिरफ्तार

Wednesday, Feb 22, 2017 - 12:53 AM (IST)

कांगड़ा: कांगड़ा जिला के अंतर्गत आते अलग-अलग पुलिस थानों के तहत पुलिस ने 4 लोगों को नशीले पदार्थों सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पहले मामले में  पुलिस थाना इंदौरा के स्पैशल विंग ने इंदौरा मोड़ पर नाके के दौरान एक व्यक्ति को 5.78 ग्राम नशीले पदार्थ हैरोइन (चिट्टा) सहित गिरफ्तार किया है। एस.डी.पी.ओ. मेघनाथ चौहान ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति नशीले पदार्थ की तस्करी करने जा रहा है जिस पर इंदौरा थाना के ए.एस.आई. संतोष कुमार सहित लाल सिंह, शशि पाल, नसीब सिंह, केवल कृष्ण, स्पैशल विंग बलविंद्र सिंह, नवजोत कुमार, संदीप वर्मा, अजय कुमार व रमेश चंद ने विशेष नाके के दौरान रवि कुमार पुत्र दर्शन लाल निवासी वार्ड नंबर 5 डमटाल कांगड़ा से तलाशी के दौरान 5.78 ग्राम हैरोइन (चिट्टा) पकड़ी। पुलिस ने आरोपी पर इंदौरा थाना में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

ट्रक से 60 ग्राम भुक्की बरामद
दूसरे मामले में थाना देहरा इंचार्ज राजेश कुमार ने सोमवार रात को एक ट्रक से 60 ग्राम भुक्की बरामद की। जानकारी के अनुसार जब देहरा इंचार्ज राजेश कुमार अपनी टीम के साथ संसारपुर टैरेस चौकी से वापस देहरा थाना जा रहे थे तब उन्होंने कुठेड़ा पादियां के पास एक ट्रक (एच.पी. 35-1527) की तलाशी ली, जिसमें से 60 ग्राम भुक्की बरामद हुई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी विक्रम सिंह निवासी हलेड को हिरासत में ले लिया तथा ट्रक को भी कब्जे में ले लिया। आरोपी के खिलाफ एन.डी.पी.सी. कानून की धारा 15, 61, 85 के तहत मुकद्दमा दर्ज कर लिया। डी.एस.पी. देहरा रेणु शर्मा ने कहा कि आरोपी के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया है तथा आगे भी नशे के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी रहेगा।
 

चरस व शराब सहित 2 धरे
तीसरे मामले में कांगड़ा पुलिस ने 2 लोगों को चरस व शराब सहित गिरफ्तार किया। डी.एस.पी. कांगड़ा सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि पुलिस ने 21.50 ग्राम चरस कांगड़ा मंदिर रेलवे स्टेशन के नजदीक एक रेलवे पुल के पास सुमन कुमार निवासी छोटी हलेड़ से पकड़ी। पुलिस ने आरोपी को मादक पदार्थ अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस ने 11 बोतलें शराब जनकराज निवासी तरखानकड़ से पकड़ी जोकि चाय व मनियारी की दुकान चलाता है। पुलिस ने आरोपी पर आबकारी की धारा 39 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।